scorecardresearch
 

Haryana School Reopen: हरियाणा में 1 मार्च से खुलेंगे तीसरी से पांचवीं तक के स्कूल, गाइडलाइन जारी

कक्षा 3 से 5 तक के विद्यालयो को 24 फ़रवरी से खोलने के बारे में शिक्षा विभाग पंचकूला हरियाणा ने निर्देश जारी किए हैं. यहां सुबह 10 बजे से 1:30 बजे तक कक्षाएं लगेंगी.

प्रतीकात्‍मक फोटो प्रतीकात्‍मक फोटो

हरियाणा में छठी से 12वीं तक स्कूल खोले जाने के बाद अब तीसरी से पांचवीं कक्षा तक स्कूल खोले जाएंगे. राज्य में 1 मार्च से तीसरी से पांचवीं तक की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी. इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रस्‍ताव पर प्रदेश सरकार ने मुहर लगा दी है.

कक्षा 3 से 5 तक के विद्यालयों को 24 फ़रवरी से खोलने के बारे में शिक्षा विभाग पंचकूला हरियाणा ने निर्देश जारी किए हैं. यहां सुबह 10 बजे से 1:30 बजे तक कक्षाएं लगेंगी. विद्यालय श‍िक्षा निदेशालय की ओर से जारी निर्देश के अनुसार कोविड-19 महामारी के चलते विद्यार्थ‍ियों की श‍िक्षा के महत्‍व और गंभीरता को समझते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है.

शिक्षा विभाग पंचकूला हरियाणा की ओर से जारी निर्देश
शिक्षा विभाग पंचकूला हरियाणा की ओर से जारी निर्देश
शिक्षा विभाग पंचकूला हरियाणा की ओर से जारी निर्देश
शिक्षा विभाग पंचकूला हरियाणा की ओर से जारी निर्देश

इसके अनुसार अब कक्षा तीसरी से पांचवीं तक के स्‍टूडेंट्स के लिए 24 फरवरी से हर दिन तीन घंटे की क्‍लास लगेगी. ये क्‍लासेज 10 बजे से1.30 बजे तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों में शुरू होंगी. इसके लिए स्‍कूल आने वाले बच्‍चों को अपने अभ‍िभावकों की लिखित सहमति देनी जरूरी है. जो स्‍टूडेंट ऑनलाइन पढ़ना चाहते हैं, उनके लिए ऑनलाइन पढाई की सुव‍िधा जारी रहेगी. 

बता दें कि‍ हरियाणा के प्राइवेट स्‍कूलों के एक संगठन ने राज्‍य सरकार से नर्सरी से पांचवी तक के स्कूल एक मार्च से खोलने की मांग की थी. एसोसिएशन ने कहा था कि सरकार अगर स्कूलों खोलने की अनुमति नहीं देती है तो भी वे स्कूल खोल देंगे. बता दें कि देश के कई राज्यों में स्कूलों को खोलने का काम तेजी से हो रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें