scorecardresearch
 

Delhi School Re-opening: दिल्‍ली में स्‍कूल-कॉलेज खोलने का फैसला, 14 फरवरी से लगेंगी नर्सरी की क्‍लासेज़

Delhi School Reopen: उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है कि राज्‍य में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्‍कूल सोमवार 14 फरवरी से खोल दिए जाएंगे. यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी टीचर वैक्‍सीनेटेड हों.

X
Delhi School Reopen Delhi School Reopen
2:21
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 07 फरवरी से खुलेंगे 9वीं से 12वीं के स्‍कूल
  • कॉलेजों में अब नहीं होगी ऑनलाइन पढ़ाई

Delhi School Reopen: दिल्‍ली में अब स्‍कूलों पर लगे ताले हटाने का फैसला कर लिया गया है. उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है कि राज्‍य में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्‍कूल सोमवार 14 फरवरी से खोल दिए जाएंगे. यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी टीचर वैक्‍सीनेटेड हों. बता दें कि कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्‍कूल 07 फरवरी से खोलने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं. 

Delhi Unlock: 07 फरवरी से खुलेंगे 9वीं से 12वीं के स्‍कूल, ये होंगी गाइडलाइंस

उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि कॉलेज की ऑनलाइन क्लास अब नही चलेंगी और केवल ऑफलाइन क्लास आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का समय 10 से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है. रेस्टॉरेंट अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे. इसके अलावा जिम, स्पा और स्विमिंग पूल खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं.

पाबंदियों में ढील के साथ अब दिल्‍ली में एग्जीबिशन आयोजित करने की भी अनुमति दे दी गई है. सभी कार्यालय 100 प्रतिशत उपस्थिति से साथ काम करेंगे. इसके साथ ही कार में अकेले चलने पर मास्‍क पहनने की अनिवार्यता भी खत्‍म कर दी गई है. राज्‍य में घटते पॉजिटिविटी रेट और कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या को देखते हुए DDMA की बैठक में यह निर्णय लिए गए हैं.

बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि 15-18 आयु वर्ग के बच्‍चों के लिए टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाया जाएगा. दिल्‍ली में लंबे समय से बंद शैक्षणिक संस्‍थानों की खोलने की लगातार मांग उठ रही थी. उपमुख्‍यमंत्री पिछले हफ्ते भी यह कह चुके हैं कि बच्‍चों की सुरक्षा के लिए स्‍कूल बंद किए गए थे मगर 'अत्‍यधिक सावधानी' उनके लिए नुकसानदेह साबित हो रही है.

दिल्‍ली में अब कोरोना संक्रमण का पॉजिटिवी रेट घटकर 4.3 प्रतिशत पर आ गया है. इसे देखते हुए लागू पाबंदियां हटाने का फैसला लिया गया है. राजधानी में गुरुवार तक कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 13630 थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें