scorecardresearch
 

TET 2021 Rescheduled: शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई डेट्स जारी, इस डेट को मिलेगा एडमिट कार्ड

TET 2021 Date, Admit Card: उम्मीदवारों को अब परीक्षा में शामिल होने के लिए नया एडमिट र्काड डाउनलोड करना होगा जो आधिकारिक वेबसाइट पर अगले सप्‍ताह उपलब्ध होगा. उम्मीदवार mahatet.in पर जाकर TET 2021 एडमिट कार्ड के लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

X
TET 2021 Date: TET 2021 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एग्‍जाम अब 21 नवंबर को आयोजित किया जाएगा
  • एडमिट कार्ड 26 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे

TET 2021 Date, Admit Card: महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा या TET 2021 की एग्‍जाम डेट्स में बदलाव कर दिया गया है. नये शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा अब 21 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा, परीक्षा के लिए नया एडमिट कार्ड 26 अक्टूबर, 2021 से आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार mahatet.in पर विजिट कर नोटिस देख सकते हैं तथा अन्‍य सभी जरूरी जानकारियां पा सकते हैं. 

जारी नोटिस के अनुसार, देगलुर-बिलोली विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए परीक्षा स्थगित की गई है. चुनाव अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में होंगे. पहले, Maharashtra TET 2021 परीक्षा इसी माह 31 अक्टूबर को आयोजित की जानी थी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही जारी कर दिए गए थे.

उम्मीदवारों को अब परीक्षा में शामिल होने के लिए नया एडमिट र्काड डाउनलोड करना होगा जो आधिकारिक वेबसाइट पर अगले सप्‍ताह उपलब्ध होगा. उम्मीदवार mahatet.in पर जाकर TET 2021 एडमिट कार्ड के लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करना होगा.

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के साथ एग्‍जाम सेंटर पर जाना होगा. एडमिट कार्ड के साथ, उम्मीदवारों को अपना आईडी प्रूफ भी एग्‍जाम सेंटर में ले जाना होगा. परीक्षा पेपर I और पेपर II के लिए 150 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी. TET 2021 परीक्षा उचित COVID-19 दिशानिर्देशों के साथ आयोजित की जाएगी.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें