scorecardresearch
 

RRB NTPC 7th Phase Exam 2021 Date: कोरोना के चलते अटके 7वें फेज के एग्‍जाम! देखें क्‍या है अपडेट

RRB NTPC 7th Phase Exam 2021 Date: पहले चरण की परीक्षाएं लगभग दो साल लंबे इंतजार के बाद आयोजित हुईं और अब आधी परीक्षा के बाद ही ब्रेक लग गया है.

X
RRB NTPC 7th Phase Exam 2021: RRB NTPC 7th Phase Exam 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छठे फेज के एग्‍जाम 08 अप्रैल को ही हुए हैं खत्‍म
  • छात्र कर रहे हैं परीक्षा आयोजित करने की मांग

RRB NTPC 7th Phase Exam 2021 Date: रेलवे में NTPC के पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की ऑनलाइन CBT 1 परीक्षा के 6 फेज पूरे हो चुके हैं. परीक्षाएं दिसंबर 2020 से जारी हैं और आखिरी एग्‍जाम 08 अप्रैल को आयोजित किया गया था. रेलवे अभी तक लगभग 90 लाख परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित कर चुका है जबकि 1.2 करोड़ से अधिक उम्‍मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है. जिन छात्रों की अभी पहले चरण की परीक्षा नहीं हुई है, वे बोर्ड की तरफ से किसी आधिकारिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं.

पहले चरण की परीक्षाएं लगभग दो साल के इंतजार के बाद आयोजित की गई हैं और अब आधी परीक्षाओं के बाद इनपर ब्रेक भी लग गया है. विशेषज्ञों का मानना है कि बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षाएं कुछ समय के लिए रोक दी गई हैं. संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद एग्‍जाम दोबारा से शुरू हो सकते हैं. हालांकि, बोर्ड की तरफ से ऐसी कोई भी जानकारी जारी नहीं की गई है.

इस बीच परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र सोशल मीडिया पर CBT 1 परीक्षा आयोजित करने की मांग कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि जब SSC और UPSC NDA की परीक्षा महामारी के बीच आयोजित की जा सकती हैं तो रेलवे की परीक्षा क्‍यों नहीं. रेलवे को NTPC भर्ती परीक्षा पूरी करने के बाद Group D की परीक्षाएं आयोजित करनी हैं. ग्रुप डी की परीक्षा में भी 1 करोड़ से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे.

जिन अभ्यर्थियों का एग्‍जाम अगले फेज में होगा, उन्‍हें रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर इसकी जानकारी भेज दी जाएगी. छात्रों को उनके फ्री ट्रैवल पास और एग्‍जाम सिटी, सेंटर की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर मिलेगी जबकि एग्‍जाम के एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले लाइव होंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें