scorecardresearch
 

Rajasthan Board Result 2022 Date: राजस्‍थान 10वीं,12वीं के रिजल्‍ट कब? बोर्ड अधिकारी ने दी ये जानकारी

RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result 2022: रिजल्‍ट जारी होने पर किसी भी परेशानी से बचने के लिए छात्र aajtak.in पर ही अपनी मार्कशीट चेक कर सकते हैं. छात्रों की सहूलियत के लिए इस वर्ष बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट आजतक एजुकेशन पर ही होस्‍ट किए जा रहे हैं.

X
BSER 10th, 12th Result 2022 Date: BSER 10th, 12th Result 2022 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इसी सप्‍ताह हो सकती है कोई घोषणा
  • रोल नंबर की मदद से देख पाएंगे रिजल्‍ट

RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result 2022 Date: राजस्थान बोर्ड के अधिकारी ने 'इंडिया टुडे' को जानकारी दी है कि आरबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिजल्‍ट इस महीने के अंत तक घोषित किए जाएंगे. बोर्ड अधिकारी एमएस शेखावत ने कहा, "रिजल्‍ट की निश्चित डेट और टाइम की घोषणा जल्द ही की जाएगी." रिजल्‍ट की घोषणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर की जाएगी.

रिजल्‍ट जारी होने पर किसी भी परेशानी से बचने के लिए छात्र aajtak.in पर ही अपनी मार्कशीट चेक करें. छात्रों की सहूलियत के लिए इस वर्ष बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट आजतक एजुकेशन पर ही होस्‍ट किए जा रहे हैं. छात्रों को केवल अपने रोल नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और अपनी मार्कशीट डाउनलोड करनी होगी.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर, RBSE, मई के अंतिम सप्‍ताह में राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्‍ट की घोषणा कर सकता है. कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए रिजल्‍ट की डेट और टाइम की घोषणा पहले ही कर दी जाएगी. राजस्थान बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए छात्रों को अपने रिजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार है. छात्र नीचे दिए स्‍टेप्‍स को फॉलो कर अपना रिजल्‍ट डाउनलोड कर सकेंगे.

Rajasthan Board 10th, 12th Result 2022: ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर, "राजस्थान बोर्ड कक्षा 12 रिजल्‍ट" पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब अपना रोल नंबर और अन्य डिटेल्‍स दर्ज करें.
स्‍टेप 4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे चेक कर लें. 
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास भी सेव कर लें.

जानकारी के अनुसार, इस साल की राजस्‍थान बोर्ड परीक्षाओं में लगभग 20 लाख स्‍टूडेंट्स उपस्थित हुए हैं. पिछले साल, 12वीं साइंस स्‍ट्रीम, कॉमर्स स्‍ट्रीम और आर्ट्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट 24 जुलाई को जारी किए गए थे. 2021 बोर्ड रिजल्‍ट में कॉर्मस स्ट्रीम ने अन्‍य स्‍ट्रीम से बेहतर रिजल्‍ट दर्ज किया था. रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा इसी सप्‍ताह कर दी जाएगी. किसी भी अपडेट के लिए आजतक एजुकेशन पर नज़र बनाकर रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें