scorecardresearch
 

Rajasthan Recruitment 2021: 8वीं पास के लिए कांस्टेबल पदों पर नौकरी का मौका, 15 दिसंबर तक करें अप्लाई

Rajasthan Recruitment 2021, Government Jobs 2021: कांस्टेबल (ड्राइवर), कांस्टेबल (ड्रम मैन), कांस्टेबल (बिगुलर) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को sso.rajasthan.gov.in पर एसएसओ आईडी बनाना होगा.

rajasthan home guard recruitment rajasthan home guard recruitment
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 8वीं पास इन पदों पर सकते हैं अप्लाई
  • आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर

Rajasthan Home Guard Recruitment 2021: होम गार्ड विभाग, राजस्थान ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट home.rajasthan.gov.in पर कांस्टेबल, कांस्टेबल (ड्राइवर), कांस्टेबल (ड्रम मैन), कांस्टेबल (बिगुलर) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर 2021 से शुरू होंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2021 है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को sso.rajasthan.gov.in पर एसएसओ आईडी बनाना होगा.

महत्वपूर्ण तिथि: 

  • आवेदन शुरू होने की तिथि - 24 नवंबर 2021
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि - 15 दिसंबर 2021

टीएसपी क्षेत्र के लिए कांस्टेबल के 101 पद,  कांस्टेबल (बिगुलर) के 02 पद,  कांस्टेबल (ड्रम मैन) के 02 पद और कांस्टेबल (चालक) के 18 पद रिक्त हैं. गैर टीएसपी क्षेत्र के लिए कांस्टेबल के 10 पद और कांस्टेबल (चालक) के 02 पद रिक्त हैं.

कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास होना चाहिए. कांस्टेबल (चालक) के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास और भारी या हल्के वाहन चलाने का लाइसेंस और 3 साल का अनुभव होना चाहिए.

कांस्टेबल के इन पदों पर कैंडिडेट का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, मेरिट लिस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद होगा. योग्य उम्मीदवार 24 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×