scorecardresearch
 

Sarkari Naukri, MES Recruitment 2021: सरकारी नौकरी का मौका, सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के लिए निकली भर्ती

Sarkari Naukri, MES Recruitment 2021: मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के लिए भर्तियां निकाली हैं. आवेदन 22 मार्च से शुरु हो चुके हैं.

MES Recruitment 2021: 22 मार्च से शुरु हुए आवेदन MES Recruitment 2021: 22 मार्च से शुरु हुए आवेदन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के लिए भर्तियां
  • 22 मार्च से शुरु हो चुके हैं आवेदन
  • 12 अप्रैल आवेदन की आखिरी तारीख

मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 12 अप्रैल 2021 को या उससे पहले mes.gov.in पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके जरिए 502 रिक्तियों को भरा जाएगा, जिनमें से 450 रिक्तियां सुपरवाइजर के लिए हैं, और 52 रिक्तियां ड्राफ्ट्समैन के लिए हैं. ओएमआर आधारित भर्ती परीक्षा 16 मई 2021 को आयोजित की जानी है.

महत्वपूर्ण तारीख

  • एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की शुरुआत- 22 मार्च 2021
  • एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख- 12 अप्रैल 2021
  • मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज की परीक्षा की तारीख- 16 मई 2021

शैक्षणिक योग्यता:
ड्राफ्ट्समैन: पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में डिप्लोमा होना चाहिए.

सुपरवाइजर: पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अर्थशास्त्र या वाणिज्य या स्टेटिस्टिक्स/ व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन के साथ मास्टर होना चाहिए और अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी / व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन में एक वर्ष का अनुभव या स्नातक होना चाहिए. इसके आलाना मेटेरियल मैनेजमेंट  / वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट / खरीद लॉजिस्टिक / पब्लिक प्रोक्योरमेंट) में डिप्लोमा और 2 वर्ष का अनुभव.

आवेदन शुल्क:
उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, महिला / एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / ईएसएम उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें