scorecardresearch
 

NEET UG 2022 Application: आवेदन दर्ज करने का आज आखिरी मौका, डायरेक्‍ट लिंक से करें अप्‍लाई

NEET UG 2022 @neet.nta.nic.in: NTA ने NEET UG परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने की लास्‍ट डेट 07 मई से 15 मई और फिर 20 मई तक बढ़ा दी थी. वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा में बैठने के इच्छुक हैं, वे अपना एप्लिकेशन फॉर्म आज मध्यरात्रि तक आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर भर सकते हैं.

X
NEET UG 2022: NEET UG 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज रात बंद हो जाएंगे ऑनलाइन आवेदन
  • 17 जुलाई को आयोजित होगी परीक्षा

NEET UG 2022 @neet.nta.nic.in: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट NEET 2022 के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने का आज आखिरी मौका है. एप्लिकेशन विंडो बंद होने की डेट 20 मई, 2022 निर्धारित है और लास्‍ट डेट के बाद कोई भी आवेदन स्‍वीकार नहीं किया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने NEET UG परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने की लास्‍ट डेट 07 मई से 15 मई और फिर 20 मई तक बढ़ा दी थी. वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा में बैठने के इच्छुक हैं, वे अपना एप्लिकेशन फॉर्म आज मध्यरात्रि तक आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर भर सकते हैं.

NTA परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को करने वाला है. NEET UG परीक्षा देश के सभी ग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. परीक्षा के माध्‍यम से आयुष कोर्सज़ में और बीएससी नर्सिंग कोर्सेज़ में एडमिशन भी दिया जाता है. नीट उत्तीर्ण करना उन छात्रों के लिए भी अनिवार्य है जो विदेश में एमबीबीएस या बीडीएस कोर्सेज़ के लिए आवेदन करना चाहते हैं.

वे सभी उम्‍मीदवार जिन्होंने भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान में 12वीं की परीक्षा पास की है, वे परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हैं. ऐसे छात्र जो इस वर्ष 12वीं की बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हो रहे हैं या उपस्थित हो चुके हैं, और अपने रिजल्‍ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे भी परीक्षा में शामिल होने के पात्र हैं. परीक्षा के लिए न्‍यूनतम आयुसीमा 17 वर्ष है जबकि अधिकतम आयुसीमा को हटा दिया गया है.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना आवेदन पूरा करें और आज रात विंडो बंद होने से पहले फीस का भुगतान कर दें. नीट आवेदन फॉर्म को neet.nta.nic.in पर रजिस्टर करें और अपना आवेदन पूरा करें. कोई भी जरूरी जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

अभी अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें