scorecardresearch
 

Bihar NEET Counselling 2020: बोर्ड ने जारी की एग्‍जाम मेरिट लिस्‍ट, ऐसे करें च्‍वाइस लॉकिंग

Bihar NEET Counselling 2020: UGMAC रैंक कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी यूज़र आईडी और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करनी होगी. 15% AIQ सीटों, केंद्रीय और डीम्ड विश्वविद्यालयों के लिए NEET परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा काउंसलिंग  का आयोजन किया जाएगा.

Bihar NEET 2020 Merit List Bihar NEET 2020 Merit List
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उम्‍मीदवार मेरिट लिस्‍ट bceceboard.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं
  • NEET परीक्षा के नंबरों के आधार पर MCC द्वारा काउंसलिंग  का आयोजन किया जाएगा

Bihar NEET Counselling 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने विभिन्न MBBS और BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए Bihar NEET 2020 Merit List जारी कर दी है. UGMAC 2020 काउंसलिंग में भाग लेने के लिए सभी रजिस्‍टर्ड उम्मीदवार UGMAC 2020 की मेरिट लिस्‍ट आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

मेरिट लिस्‍ट के अलावा, सभी उम्मीदवारों का रैंक कार्ड भी वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है. UGMAC रैंक कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी यूज़र आईडी और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करनी होगी. 15% AIQ सीटों, केंद्रीय और डीम्ड विश्वविद्यालयों के लिए NEET परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा काउंसलिंग  का आयोजन किया जाएगा.

देखें: आजतक LIVE TV

Bihar NEET 2020 Merit List: बिहार MBBS रजिस्‍ट्रेशन के समय उम्मीदवार को अपनी UGMAC आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा. विकल्प लॉकिंग के लिए, स्क्रीन पर उपलब्ध 'विकल्प सबमिट करें' पर क्लिक करें. उम्मीदवार एक साथ कई विकल्‍प चुन सकते हैं. उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन के लिए अपने जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स साथ ले जाना अनिवार्य होगा. सीट अलॉटमेंट के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का राउंड होगा.

बिहार MBBS स्‍टेट मेरिट रैंक के आधार पर, कॉलेजों/ पाठ्यक्रमों के प्रेफरेंसेज़, किसी विशेष कॉलेज में सीटों की उपलब्धता, आरक्षण मानदंड और अन्य कारकों के आधार पर उम्‍मीदवारों को मेडिकल और डेंटल कॉलेज की सीटें अलॉट की जाएंगी. कैटेगरी वाइस काउंसलिंग अलग अलग आयोजित की जाएंगी. एक बार Bihar NEET Counselling 2020 समाप्त हो जाने के बाद, प्राधिकरण दोनों राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट जारी करेगा.

रैंक कार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
मेरिट लिस्‍ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें