scorecardresearch
 

फिर लगाई जा सकती है दाऊद इब्राहिम के होटल की बोली

देश सेवा समिति नाम से एनजीओ चलाने वाले बालकृष्णन गुरुवार को आखिरी दिन जरूरी राशि का बैंक ड्राफ्ट जमा नहीं कर सके. दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाने वाले दाऊदी बोहरा मुस्लिम ट्रस्ट ने अब इस होटल से अनिच्छा जाहिर की है. ऐसे में फिर से नीलामी होगी.

X
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मुंबई स्थित होटल की नये सिरे से बोली लगाई जा सकती है. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि पत्रकार एस बालकृष्णन होटल खरीदने के लिए जरूरी चार करोड़ रुपये जुटाने में नाकाम रहे हैं. पिछले साल हुई नीलामी में उन्होंने इस होटल को खरीदा था.

जानकारी के मुताबिक, देश सेवा समिति नाम से एनजीओ चलाने वाले बालकृष्णन गुरुवार को आखिरी दिन जरूरी राशि का बैंक ड्राफ्ट जमा नहीं कर सके. दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाने वाले दाऊदी बोहरा मुस्लिम ट्रस्ट ने अब इस होटल से अनिच्छा जाहिर की है. ऐसे में फिर से नीलामी होगी.

डॉन के डर से आगे नहीं आ रहे हैं लोग
बालकृष्णन ने कहा, 'मैंने दाऊदी बोहरा ट्रस्ट से बोली की राशि अदा करके इलाके की बेहतरी के लिए संपत्ति का इस्तेमाल करने को कहा था. लेकिन उन्होंने डर या अन्य किसी वजह से मना कर दिया. मुझे दुख है कि मैं राशि नहीं जुटा सका. दाऊद के डर से लोगों ने मेरी मदद नहीं की है.'

बालकृष्णन ने लगाई थी 4.28 करोड़ की बोली
बताते चलें कि दिसंबर, 2015 में दाऊद की संपत्तियों की बोली लगी थी. इसमें बालकृष्णन ने पकमोडिया स्ट्रीट स्थित दाऊद के घर के पास दिल्ली जायका नाम के होटल की बोली 4.28 करोड़ रुपये लगाई थी. उन्होंने वहां एक कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र शुरू करने की योजना बनाई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें