scorecardresearch
 

सोशल मीडिया के जरिए ठगी करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

तांत्रिक बन सलमान ने जस्ट डायल व सोशल साईट पर अपना नंबर डाल रखा था. सोशल मीडिया पर उसने कुछ विडियो क्लीप डाल रखे थे, जिसमें वह वशीकरण, कारोबार में नुकसान, बिमारी से दुखी लोगों की समस्याएं दूर करने का दावा करता था.

ठग तांत्रिक सोशल मीडिया से फंसाता था अपने शिकार ठग तांत्रिक सोशल मीडिया से फंसाता था अपने शिकार

दिल्ली के रंजीत नगर से पुलिस ने एक तांत्रिक को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया व जस्ट डायल के जरिए लोगों को अपना शिकार बना ठगी करता था. मेरठ का रहने वाला यह तांत्रिक ठग सैकड़ों लोगो से भूत-प्रेत के साए का भय दिखाकर लाखों रुपये ठग चुका है.

ठग तांत्रिक अपने शिकार से पेटीएम के जरिए और बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कराता था. पुलिस ने ठगी के शिकार लोगों की शिकायत पर जाल बिछाया और तांत्रिक ठग को रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

पुलिस ने गिरफ्तार तांत्रिक ठग की पहचान मेरठ के रहने वाले सलमान के रूप में की है, जो दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों के लोगों को लाखों का चूना लगा चूका है. तांत्रिक बन सलमान ने जस्ट डायल व सोशल साईट पर अपना नंबर डाल रखा था. सोशल मीडिया पर उसने कुछ विडियो क्लीप डाल रखे थे, जिसमें वह वशीकरण, कारोबार में नुकसान, बिमारी से दुखी लोगों की समस्याएं दूर करने का दावा करता था.

अपने झांसे में फंसे लोगों को वह इंटरनेट से भूत-प्रेत की तस्वीरें निकाल कर यह कहकर भेजता था कि उनके घर पर भूत-प्रेत का काला साया मंडरा रहा है और भूत-प्रेत भगाने के लिए उन्हें टोटका करवाना पड़ेगा नहीं तो किसी की मौत भी हो सकती है, जिसके एवज में वह मोटी रकम ऐंठता था.

तांत्रिक ठग सलमान ने जस्ट डायल व अन्य सोशल साईटों पर नेहरू प्लेस, मेरठ और मवाना के फर्जी पते रजिस्टर्ड कराए थे. उसके झांसे में फंसे किसी व्यक्ति का जब फोन आता तो वह उन्हें भूत-प्रेत के काले जादू का भय दिखाकर अपने खाते में 4100 से लेकर 5100 तक रुपये मंगाता था.

सलमान अब तक दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा, पंजाब, युपी और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के लोगों को अपना शिकार बना चुका है. लेकिन जब लोगों को अहसास हुआ की वे ठगी के शिकार हो चुके हैं तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की.

पुलिस ने जब जस्ट डायल पर रजिस्टर्ड उसके पते को खंगाला तो वह फर्जी निकला. इसके बाद पुलिस ने फर्जी कस्टमर बनकर सलमान से संपर्क साधा. जब वह पुलिस के झांसे में आ गया तो उसे पुरानी दिल्ली स्टेशन पर बुलाया गया, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें