scorecardresearch
 

वर्जिनिटी टेस्ट में पत्नी के फेल होने पर तोड़ी शादी, पंचायत ने लगाई फैसले पर मुहर

महाराष्ट्र के नासिक में वर्जिनिटी टेस्ट में फेल होने का आरोप लगाते हुए एक पति ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया. सुहागरात को पति को अपनी पत्नी की वर्जिनिटी पर शक हुआ था. उसके बाद उसने पंचायत से इसकी शिकायत की थी. इसके बाद पत्नी का वर्जिनिटी टेस्ट हुआ और फेल होने पर पति ने तलाक दे दिया.

महाराष्ट्र के नासिक की घटना महाराष्ट्र के नासिक की घटना

महाराष्ट्र के नासिक में वर्जिनिटी टेस्ट में फेल होने का आरोप लगाते हुए एक पति ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया. सुहागरात को पति को अपनी पत्नी की वर्जिनिटी पर शक हुआ था. उसके बाद उसने पंचायत से इसकी शिकायत की थी.

इसके बाद पत्नी का वर्जिनिटी टेस्ट हुआ और फेल होने पर पति ने तलाक दे दिया. इस मामले में पीड़िता पक्ष से थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. लेकिन महिला संगठनों ने उसके लिए अपनी आवाज बुलंद कर ली है.
 
जानकारी के मुताबिक, नासिक के रहने वाले एक लड़के की अहमदनगर की एक लड़की से 22 मई को शादी हुई थी. सुहागरात को पति को उसको अपनी पत्नी की वर्जिनिटी पर शक हो गया. उसने अपनी जाति की पंचायत में इस बात की शिकायत कर दी.

इसके बाद पंचायत ने उसे सफेद चादर देकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहा, जिससे पत्नी की वर्जिनिटी का टेस्ट हो सके. अगले दिन सुबह चादर पर खून के निशान नहीं दिखने पर पंचायत ने तलाक का निर्देश दे दिया.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, तलाक के बाद लड़की और कई दिनों तक कमरे में बंद रखा गया, ताकि इस मामले को दबाया जा सके. लेकिन पीड़ित दुल्हन के समर्थन में कई सामाजिक कार्यकार्ताओं के आ जाने के बाद मामला तूल पकड़ लिया है.

बताया जा रहा है कि शादी से पहले लड़की पुलिस भर्ती की तैयारी करती थी. शारीरिक अभ्यास की वजह से कई बार लड़कियों की वर्जिनिटी भंग हो जाती है. इस संबंध में अभी तक थाने में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें