scorecardresearch
 

लिफ्ट में 11वीं की छात्रा से रेप की कोशिश, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

आरोपी शोभि‍त भी सुशांत गोल्फ सिटी का ही रहने वाला है और बीकॉम की पढ़ाई कर रहा है.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शोभि‍त सिंह पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शोभि‍त सिंह

यूपी की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. वहां सुशांत गोल्फ सिटी में एक युवक ने लिफ्ट में 11वीं की नाबालिग छात्रा के साथ न सिर्फ रेप की कोश‍िश की, बल्कि‍ विरोध करने पर उसे गमले से पीटकर बुरी तरह घायल भी कर दिया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी शोभि‍त सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, शोभि‍त भी सुशांत गोल्फ सिटी का ही रहने वाला है और बीकॉम की पढ़ाई कर रहा है. बताया जाता है कि छात्रा के लिफ्ट में जाते ही शोभित पीछे से लिफ्ट में घुस गया. उसने छात्रा के साथ रेप करने की कोशिश की, जबकि छात्रा भी हिम्मत दिखाते हुए उससे भिड़ गई. इस दौरान उसने शोभित को दांत से काटा और लिफ्ट रोककर भागने लगी. तभी आरोपी ने गमला उठाकर छात्रा के सिर पर मारा. इससे छात्रा लहूलुहान हो गई, लेकिन तब भी उसने भाग रहे आरोपी को पकड़ने की पूरी कोशि‍श की.

पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज
वारदात के बाद छात्रा को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है. एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि नाबालिग बच्ची चाची के घर आई थी. वह कुछ सामान लेने जा रही थी, लेकिन जैसे ही लिफ्ट में घुसी पीछे से एक लड़का भी अंदर आ गया और रेप में नाकाम रहने पर गमले से उसपर वार कर दिया. लड़के के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सैनी ने बतया कि घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो आरोपी के तौर पर शोभित का चेहरा सामने आया. सोसाइटी के लोगों की पहचान करते ही पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. शोभित ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें