scorecardresearch
 

सेना के खिलाफ बोलने पर पाकिस्तान के मशहूर ब्लॉगर की चाकू मारकर हत्या

पाकिस्तान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ब्लॉगर की हत्या से सनसनी मच गई. पाकिस्तान की सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) एजेंसी की आलोचना करने पर एक चर्चित ब्लॉगर की हत्या कर दी गई.

ब्लॉगर की हत्या से सनसनी ब्लॉगर की हत्या से सनसनी

पाकिस्तान में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ब्लॉगर की हत्या से सनसनी मच गई. पाकिस्तान की सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) एजेंसी की आलोचना करने पर एक चर्चित ब्लॉगर की हत्या कर दी गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

आलोचना करने के कारण 22 साल के चर्चित सोशल मीडिया कार्यकर्ता और ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल खान की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. डॉन अखबार ने पुलिस अधीक्षक सदर मलिक नईम के हवाले से कहा कि रविवार रात बिलाल अपने चचेरे भाई के साथ था, जब उसे इस्लामाबाद के बारा काहू क्षेत्र से जी-9 जाने के लिए एक फोन कॉल आया. वहां एक आदमी उसे जंगल में ले गया. इसके बाद बिलाल और उसके चचेरे भाई पर खंजर से हमला किया गया.

हमले में बिलाल की मौत हो गई, जबकि उसका चचेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया. बिलाल को सोमवार सुबह सुपुर्द-ए-खाक किया गया. ब्लॉगर बिलाल के ट्विटर पर 16 हजार फॉलोवर थे. यूट्यूब पर 48 हजार सस्क्राइबर और फेसबुक पर 22 हजार लोग फॉलो करते थे. बिलाल के पिता अब्दुल्ला के मुताबिक उनके बेटे के शरीर पर एक धारदार औजार के निशान थे. उन्होंने कहा कि इस घटना ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है.

अब्दुल्ला ने उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने उनके बेटे की हत्या की और परिवार के एक सदस्य को घायल कर दिया. खबरों के मुताबिक, बिलाल खान स्वतंत्र पत्रकार भी था. उसकी हत्या इसलिए की गई क्योंकि उसने कुछ घंटों पहले नवनियुक्त इंटेलिजेंस प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की आलोचना की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें