scorecardresearch
 

पंजाब: बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए जेल तोड़कर भागा कैदी, 12 घंटे में पुलिस ने दबोचा

जेल प्रशासन ने बताया कि पकड़े जाने के बाद कैदी से भागने की असली वजह पूछी गई, जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. दरअसल, कैदी बलबीर सिंह की बेटी का जन्मदिन था जिसे मनाने की लालसा में वह जेल से भाग निकला था.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सुरक्षाकर्मी सस्पेंड
  • जेल से भागने पर एक और मुकदमा हुआ दर्ज

पंजाब के फरीदकोट से ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक बेटी का प्यार कैदी के लिए इतना हावी हो गया कि उसने बिना सोचे समझे कुछ ऐसा काम कर डाला जिसे देख सभी दंग रह गए. जेल में बन्द एक कैदी ने अपनी बच्ची के जन्मदिन के लिए जेल की दीवारों को तोड़ डाला और बच्ची का जन्मदिन मनाने के लिए फरार हो गया.

लेकिन बदकिस्मती से, कैदी के अपने घर पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया और वापस ज़ेल ले आए. दरअसल, ये मामला फरीदकोट की माडर्न जेल का है. जहां बलबीर सिंह नामक एक कैदी सुरक्षाकर्मी को चकमा देकर फरार हो गया था. कैदी के गायब होने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

पंजाबियों और जाटों के बारे में ये क्या बोल गए त्रिपुरा CM बिप्लब देब?

जिसके बाद जेल प्रशासन ने महज 12 घंटे में ही कैदी को दोबारा पकड़ लिया. जेल प्रशासन ने बताया कि यह कैदी मारपीट मामले में दो साल की सजा काट रहा था. इसकी ड्यूटी अस्पताल के वाटर वर्क्स में लगी थी. वहां तैनात सुरक्षा कर्मचारी को चकमा देकर भाग गया था.

जेल प्रशासन ने बताया कि इसके पकड़े जाने के बाद कैदी से भागने की असली वजह पूछी गई, जिसे सुन कर सभी हैरान रह गए. दरअसल, कैदी बलबीर सिंह की बेटी का जन्मदिन था जिसे मनाने की लालसा में वह जेल से भाग निकला था.

असम: बाढ़ ने सबकुछ किया तबाह, घर में नहीं दाना, हर तरफ पानी ही पानी

इस मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी (ज़ेल) हरप्रीत सिंह ने बताया के बलबीर सिंह मोगा ज़िले के गांव चुग्गा का रहने वाला है. वह सुरक्षाकर्मी को चकमा देकर फरार हो गया था जिसे अगले दिन सुबह ही दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया था. हमने पूछताछ की तो पता चला कि इसकी बेटी का जन्मदिन था, जिसे मनाने की खातिर ये जेल से भाग गया था. फिलहाल ड्यूटी में कोताही के चलते सुरक्षाकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है और इसके खिलाफ भी नया मामला दर्ज किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें