scorecardresearch
 

ईंट से कई वार कर भाग निकला था स्नेचर्स, लहूलुहान जवान ने दबोचा

आरपीएफ के एक जवान ने स्नेचर्स को पीछा कर पकड़ लिया. हालांकि, इस दौरान उसने ईंट से जवान पर कई वार किए, जिसके चलते जवान बुरी तरह घायल हो गया और उन्हें एक आंख से कम दिखने लगा.

घायल जवान (Photo- Aajtak) घायल जवान (Photo- Aajtak)

  • स्नैचिंग करने वाले आरोपी को जवान ने दबोचा
  • रेड के दौरान फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

ओल्ड फरीदाबाद में रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के जवान ने बहादुरी दिखाते हुए एक चोरी और स्नैचिंग करने वाले आरोपी को दबोचने में कामयाबी हासिल की. पकड़ने के दौरान आरोपी ने आरपीएफ के जवान के सिर पर ईंट से कई बार हमला कर दिया, जिसके चलते जवान लहूलुहान हो गया. उसे एक आंख से दिखाई देना भी कम हो गया और इस बीच आरोपी भाग निकला.

हालांकि, जवान ने बहादुरी दिखाई और उसे भागकर दबोच लिया और उसे तब तक नहीं जाने दिया जब तक आरपीएफ के और जवान मौके पर नहीं आ गए. जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को काबू कर लिया. फिलहाल घायल आरपीएफ के जवान को सिविल अस्पताल बादशाह खान से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. वहीं, जीआरपी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- बेनिया बाग प्रदर्शन: पुलिस ने जारी किया पोस्टर, जानकारी देने पर मिलेंगे 5 हजार

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

इसके अलावा गुरुग्राम पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने रेड के दौरान फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने मौके पर फर्जी कॉल सेंटर में काम कर रहे 25 लड़कों और 5 लड़कियों को हिरासत में लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है. एसीपी साइबर क्राइम की माने तो अमेजन कंपनी के अकाउंट में आई प्रॉब्लम को ठीक करने की एवज में इसमें लिप्त लोग यूएस, मैक्सिको और चाइना के लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम देते आ रहे थे.

call-center_012420104222.jpg

ये भी पढ़ें- Inside Story: पत्थलगड़ी के नाम पर मौत का खेल, काट दिए गए 7 लोगों के सिर

पुलिस की माने तो बीते 3 महीनों से इनका यह गोरखधंधा बदस्तूर जारी था और इससे विदेशियों को तकरीबन 1 लाख यूएस डॉलर (80 लाख) का चूना लगा चुके हैं. पुलिस की माने तो बेहद सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम दिया जा रहा था और कल रात रेड के दौरान गुरुग्राम पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने मामले का खुलासा कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें