scorecardresearch
 

नीम से नींबू तक...चोटी चोर से बचने के लिए लोग अपना रहे हैं ये उपाय

रहस्यमयी तरीके से महिलाओं के बाल काटे जाने की घटनाएं आग की तरह देश में फैलती जा रही हैं. दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में कई महिलाओं की चोटी काटने की घटना हो चुकी है. दिल्ली के मायापूरी इलाके में एक महिला और उसकी तीन बेटियों की चोटी काट दी गई, तो गाजियाबाद में एक महिला का किसी बाबा ने बाल काट दिया. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत हैं.

बढ़ती जा रही हैं महिलाओं के बाल काटे जाने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं महिलाओं के बाल काटे जाने की घटनाएं

रहस्यमयी तरीके से महिलाओं के बाल काटे जाने की घटनाएं आग की तरह देश में फैलती जा रही हैं. दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में कई महिलाओं की चोटी काटने की घटना हो चुकी है. दिल्ली के मायापूरी इलाके में एक महिला और उसकी तीन बेटियों की चोटी काट दी गई, तो गाजियाबाद में एक महिला का किसी बाबा ने बाल काट दिया. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत हैं. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

यूपी के मथुरा में भी महिला के बाल काटने का मामला सामने आया है. आरोप है कि कुछ अज्ञात लोगों ने मथुरा के बाली गांव में महिला की चोटी काट दी. महिला के बाल काटने का मथुरा में यह सातवां मामला है. गाव के लोगों का मानना है कि कोई तंत्र विद्या के लिए महिलाओं के बाल काट रहा है. इसी तरह मथुरा से सटे आगरा में एक महिला की चोटी काटने के शक में हत्या कर दी गई. महिला को गांव वालों ने बिना देखे पीटना शुरू कर दिया. उसकी मौत हो गई.

उधर, राजस्थान के धौलपुर में भी महिलाएं डर के साये में जी रही हैं. ग्रामीण घर के बाहर लाठी लेकर पहरा दे रहे हैं. घरों के दरवाजों पर मेंहदी लगे हाथ के थापे, नीबू और मिर्च के साथ नीम की पत्ती टांगी गई है. यहां महिलाओं की चोटी काटने की पांच वारदातें हो चुकी हैं. बागथर गांव, वाटर वर्क्स, पवेसुरा और नुनेहरा गांव के लोग चोटी कटने की घटना के बाद से दहशत के माहौल में जी रहे हैं. अब लोगों ने घरों तरह-तरह के टोने-टोटके शुरू कर दिए हैं.

गांव के ही होतम सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी रात को सोई, लेकिन सुबह देर तक नहीं उठी. उसके पास जाने पर पता चला कि उसकी चोटी कटी गई और वह बेहोश है. उसको लेकर अस्पताल जाना पड़ा. एक महिला अंगूरी ने बताया कि वह बीती रात को चारपाई पर घर के आंगन में सोई हुई थी. तभी अर्धनग्न हालत में आए अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकी चोटी काट दी गई. उसकी नींद खुल गई और चिल्लाने लगी. अज्ञात व्यक्ति मौके से फरार हो गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें