scorecardresearch
 

कफ सिरप की तस्करी करते पकड़े गए एअर इंडिया के कर्मचारी

एअर इंडिया एक बार फिर गलत वजह से चर्चा में है. इस बार मामला कफ सिरप की तस्करी का है. एअर इंडिया की दिल्ली से लंदन जाने वाली एक फ्लाइट के केबिन क्रू के कुछ सदस्यों को 'बेनाड्रिल' कफ सिरप की 450 बोतलों की स्मगलिंग करते हुए पकड़ा गया.

एअर इंडिया का विमान (फाइल फोटो) एअर इंडिया का विमान (फाइल फोटो)

एअर इंडिया एक बार फिर गलत वजह से चर्चा में है. इस बार मामला कफ सिरप की तस्करी का है. एअर इंडिया की दिल्ली से लंदन जाने वाली एक फ्लाइट के केबिन क्रू के कुछ सदस्यों को 'बेनाड्रिल' कफ सिरप की 450 बोतलों की स्मगलिंग करते हुए पकड़ा गया. यह घटना एक महीने पहले की है.

इस एयरलाइन में मौजूद हमारे सूत्रों ने बताया कि ये लोग लंदन समेत ब्रिटेन में कई जगहों पर इस कफ सिरप की तस्करी करते थे. इससे पहले भी एअर इंडिया के चालक दल के सदस्य शराब की तस्करी करते पकड़े जा चुके हैं. यहां बता दें कि ब्रिटेन और कई अन्य देशों में कफ सिरप दुकानों में नहीं मिलते हैं, क्योंकि वहां युवाओं नशे के लिए इसका इस्तेमाल आम है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एअर इंडिया के शीर्ष अधिकारी इस मामले पर काफी गंभीर हैं. इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ आरोपपत्र जारी किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है. जवाब नहीं मिलने की सूरत में उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है. दोषी पाए जाने पर उन्हें नौकरी से भी निकाला जा सकता है.

इस मामले पर नागरिक विमानन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने  बताया, 'विमान या एयरपोर्ट पर किसी भी तरह के गलत काम और गैर अनुशासनात्मक कार्रवाई पर हमने बेहद सख्त रवैया अपनाया है. इस तरह के मामलों में तुरंत कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी भरना होगा.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें