scorecardresearch
 

नोएडाः चोरी की सबसे बड़ी वारदात का खुलासा, 8 करोड़ से ज्यादा का सोना और कैश बरामद, 6 चोर गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने इत्तेफाक से जब चोर पकड़ लिए और करोड़ों का माल बरामद कर लिया. तब भी उस माल की दावेदारी करने के लिए कोई नहीं आ रहा है. नोएडा पुलिस इस मामले की जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग के साथ भी साझा करने वाली है.

पुलिस ने 6 चोर गिरफ्तार कर लिए हैं, 4 अभी फरार हैं. पुलिस ने 6 चोर गिरफ्तार कर लिए हैं, 4 अभी फरार हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 माह पहले 10 चोरों ने दिया था वारदात को अंजाम
  • पैसे और सोने की बंदरबांट को लेकर बिगड़ा खेल
  • झगड़े की वजह से पुलिस के हत्थे चढ़ गए 6 चोर

यूपी के नोएडा में पुलिस ने एक 10 माह पुरानी चोरी की घटना का हैरान करने वाला खुलासा किया है. एक पॉश सोसायटी के फ्लैट से शातिर चोरों ने हजारों या लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रुपये का सोना और जायदाद के दस्तावेज चोरी कर लिए थे. बताया जा रहा है कि चोरों ने जिस माल पर हाथ साफ किया, वो सब काला धन था. सबसे बड़ी हैरानी की बात ये है कि इस मामले में महीनों बीत जाने के बाद भी किसी ने पुलिस से चोरी की शिकायत नहीं की. 

अब नोएडा पुलिस ने इत्तेफाक से जब चोर पकड़ लिए और करोड़ों का माल बरामद कर लिया. तब भी उस माल की दावेदारी करने के लिए कोई नहीं आ रहा है. नोएडा पुलिस इस मामले की जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग के साथ भी साझा करने वाली है.  

यह मामला सितंबर 2020 का है. जब ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर की सिल्वर सिटी सोसाइटी, डेल्टा-1 के एक फ्लैट से 10 चोरों ने मिलकर चोरी की सबसे बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. बड़ी चोरी इसलिए क्योंकि फ्लैट से करोड़ों का सोना और करोड़ों कैश, सोने के बिस्किट, 2 प्रोपर्टी के दस्तावेज लेकर चोर फरार हो गए थे. और तो और इस मामले में किसी ने पुलिस से कोई शिकायत भी नहीं की थी. और ना ही पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज की थी. 

इसे भी पढ़ेंः CCTV में कैद हुआ लाइव मर्डर, चाकू के वार से तड़पता रहा युवक 

दरअसल, हुआ यूं कि महीनों बाद चोरों के बीच पैसों की बंदरबांट को लेकर झगड़ा हो गया. इस बात की भनक नोएडा पुलिस को लगी और फिर एक बाद एक 6 चोरों को पुलिस ने दबिश देकर अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आधा दर्जन चोरों के पास से लगभग 14 किलो सोना और 57 लाख रुपये कैश बरामद हुआ. कुल मिलाकर 8 करोड़ 25 लाख की बरामदगी पुलिस बता रही है. 

पकड़े गए बदमाशों की पहचान राजन भाटी, जय सिंह, नीरज सिंह, अनिल सिंह, बिन्टू शर्मा निवासीगण नोएडा, जिला गौतमबुद्धनगर और अरूण उर्फ छतरी निवासी गाजियाबाद के तौर पर हुई है. इन सभी से गहन पूछताछ की जा रही है. इनके 4 साथी अभी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. 

अब ये चोरी की वारदात कितने करोड़ की थी, इसका सही-सही अंदाजा पुलिस को भी नहीं है क्योंकि इस चोरीकांड में शामिल 4 आरोपी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं. पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है. पुलिस के मुताबिक करोड़ों के सोने और कैश को क्लेम करने वाला कोई भी सामने नहीं आया है. पुलिस के मुताबिक ये काला धन हैं.

Must Read: तीन पत्नियों वाले पति का एक बीवी से हुआ झगड़ा, पेट में लात मारी तो हो गया गर्भपात

अब नोएडा पुलिस इस मामले की जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग के साथ शेयर करेगी. हालांकि पुलिस को छानबीन में पता चला है कि जिस फ्लैट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, वो एक बाप और बेटे के नाम पर है. उन दोनों के खिलाफ दिल्ली और गुरुग्राम में भी एफआईआर दर्ज है. पता चला है कि वे दोनों बाप-बेटे भारत से बाहर विदेश में कहीं रह रहे हैं.

पुलिस कमिश्नर ने इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. अब पुलिस इस केस से जुड़े दूसरे पहलुओं की जांच कर रही है. चार आरोपियों को पकड़ने के लिए भी छापेमारी की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें