scorecardresearch
 

लखनऊ में लव जिहाद का मामला, महिला और बच्चों को घर में बंद कर लगाई आग

महिला ने बताया है कि उसने 13 फरवरी 2009 को आर्य समाज मंदिर में राजीव नाम के युवक से लव मैरिज की थी. हालांकि, शादी के बाद पता चला की राजीव का असली नाम मोहम्मद अफजल सिद्दीकी है.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर) आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साल 2009 में अफजल ने राजीव बनकर की थी लव मैरिज
  • महिला ने लगाया धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. महिला ने अपने पति पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने, बच्चों का जबरन खतना करवाने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसने जब पति की ओर से दबाव बनाए जाने का विरोध किया तब उसे बच्चों समेत घर में बंद कर पति ने बाहर से आग लगा दिया. वह किसी तरह से बच गई.

जानकारी के मुताबिक महिला ने बताया है कि उसने 13 फरवरी 2009 को आर्य समाज मंदिर में राजीव नाम के युवक से लव मैरिज की थी. हालांकि, शादी के बाद पता चला की राजीव का असली नाम मोहम्मद अफजल सिद्दीकी है. पीड़िता का दावा है कि अफजल ने खुद को अनाथ बताकर उससे शादी की थी. महिला के मुताबिक उसने कई बार पुलिस से संपर्क किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. महिला के मुताबिक उसके दो बच्चे भी हुए.

महिला ने आरोप लगाया कि अफजल उसपर लगातार धर्म परिवर्तन करने और दूसरे लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा था. महिला के मुताबिक उसने इसका विरोध किया तब महिला के दो बच्चों को जबरदस्ती खतना कराने के लिए कहा जाने लगा. यह भी न मानने पर आरोपी अफजल ने उसे जमकर पीटा और घर में बंद कर के बाहर से आग लगा दी. महिला के मुताबिक वह किसी तरह बचकर बाहर आई.

महिला की तहरीर पर पुलिस ने अफजल और उसके माता-पिता के साथ ही मौलाना के खिलाफ जानलेवा हमला, लव जिहाद विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इस संबंध में बताया कि महिला ने तहरीर दी थी कि उसके पति ने नाम बदलकर उससे शादी की थी और दो बच्चे थे. उसको जबरदस्ती घर में बंद करके मारपीट की और बच्चों को खतना कराने की बात कही. महिला ने कुछ महिलाओं पर भी आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें