scorecardresearch
 

गाजियाबाद: मंदिर के पुजारी के कमरे से चिंकारा हिरण की खाल बरामद, गिरफ्तार

थाना ट्रॉनिका सिटी पुलिस ने बीते मंगलवार को दौलत नगर कालोनी स्थित शिव धाम मंदिर में छापा मारकर एक मंदिर के पुजारी के कमरे से चिंकारा हिरण की एक खाल बरामद की है.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुजारी के कमरे से चिंकारा हिरण की खाल बरामद
  • आरोपी पुजारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पशुओं के लिए काम करने वाली संस्था पीपल फार एनीमल के सदस्यों और लोनी के थाना ट्रॉनिका सिटी पुलिस ने बीते मंगलवार को दौलत नगर कालोनी स्थित शिव धाम मंदिर में छापा मारकर एक मंदिर के पुजारी के कमरे से चिंकारा हिरण की एक खाल बरामद की है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार मामले की सूचना थाना ट्रानिका सिटी पुलिस को एक पशुओं से जुड़ी पीपल फ़ॉर एनिमल द्वारा दी गई. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के दौलत नगर कालोनी स्थित शिव धाम मंदिर में पुजारी द्वारा चिंकारा की खाल बेचे जाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस टीम ने मंदिर के पुजारी दामोदर शास्त्री के कमरे में छापा मारा.

यहां से पुलिस टीम को दरी के नीचे रखी गई चिंकारा की खाल बरामद हुई. पुलिस ने पुजारी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने ले आई. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम दामोदर शास्त्री निवासी दौलत नगर बताया.

आरोपी मूलरूप से गांव सेनवा शेरगढ़ मथुरा, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. वह करीब आठ वर्ष से मंदिर में रहकर पूजा-अर्चना कर रहा है. पीएफए पदाधिकारी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें