scorecardresearch
 

पटना में मर्डर-सुसाइड केस : पत्नी की मौत, साली से शादी फिर हुआ था तलाक

बिहार की राजधानी पटना (Bihar Patna) में गुरुवार की दोपहर तलाकशुदा पत्नी और बेटी की हत्या (Murder) के बाद एक शख्स ने खुद को गोली मार ली. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस की जांच में पता चला है कि इस घटना को पारिवारिक कलह की वजह से अंजाम दिया गया.

X
पारिवारिक कलह में कर दी हत्या. पारिवारिक कलह में कर दी हत्या.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेटी और तलाकशुदा पत्नी को मारी गोली
  • खुद को भी गोली मार कर लिया सुसाइड

बिहार की राजधानी पटना (Bihar Patna) में गुरुवार की दोपहर एक बड़ी वारदात हो गई, जब एक शख्स ने अपनी तलाकशुदा पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी और फिर खुद को भी गोली मारकर अपनी जान ले ली. जिस शख्स ने अपनी तलाकशुदा पत्नी और बेटी को गोली मार दी, उसका नाम राजीव है. उसने तलाकशुदा पत्नी प्रियंका भारती और बेटी संस्कृति भारती की हत्या कर दी.

इस घटना की जांच में पता चला है कि प्रियंका सचिवालय में नौकरी करती थी. इस पूरे मामले की पटना पुलिस गहन जांच कर रही है. अब तक की जानकारी में हत्या के पीछे की जो वजह सामने आई है, वह दरअसल पारिवारिक कलह और राजीव की अपनी बेटी को अपने पास रखने की जिद थी.

पहली पत्नी की मौत के बाद साली से कर ली थी शादी

राजीव की पहली पत्नी की मौत के बाद उसने अपनी साली प्रियंका भारती से शादी कर ली थी, मगर उसके साथ भी उसके रिश्ते अच्छे नहीं थे. राजीव की बेटी संस्कृति भारती उसकी पहली पत्नी से जन्मी बेटी थी. कुछ वक्त पहले प्रियंका भारती ने राजीव से तलाक ले लिया था. वह अपनी मां के साथ अनिसाबाद स्थित पुलिस कॉलोनी में किराए के मकान में रहने लगी थी. राजीव की बेटी संस्कृति प्रियंका के साथ अपनी नानी के घर में रहती थी.

पिता के साथ भी अच्छे नहीं थे बेटी के रिश्ते

बताया जा रहा है कि संस्कृति के रिश्ते भी अपने पिता के साथ अच्छे नहीं थे. इसी कारण वह उनके साथ नहीं रहना चाहती थी. अपनी पारिवारिक जिंदगी और बेटी के खुद से दूर रहने को लेकर राजीव परेशान था. जांच में जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक 3 दिन पहले प्रियंका अपनी मां और संस्कृति के साथ एक शादी में शामिल होने के लिए बेगूसराय गए थे, गुरुवार को वापस पटना लौटे थे. इस बात की जानकारी राजीव को हो चुकी थी कि प्रियंका और संस्कृति गुरुवार को पटना लौटने वाली थीं. उसने पहले ही उन दोनों की हत्या करने की साजिश रच डाली. उसने एक लोडेड पिस्तौल ली और पहले से उनके घर के बाहर घात लगाकर खड़ा हो गया था.

राजीव ने सबसे पहले बेटी को गोली मारी

पुलिस के हाथ जो सीसीटीवी फुटेज लगा है, उसके मुताबिक, प्रियंका, उसकी मां और संस्कृति जैसे ही घर के दरवाजे पर पहुंचे, राजीव ने उन पर हमला कर दिया और पहले उसने बेटी संस्कृति को गोली मारी और फिर प्रियंका को. इसके बाद उसने खुद के सिर में भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि आखिर राजीव के पास पिस्तौल और गोलियां कहां से आईं, जिससे उसने इस पूरे घटना को अंजाम दिया?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें