scorecardresearch
 

MP: Key-Less एंट्री वाली 38 लाख रुपये की हाइटेक कार की चोरी देख पुलिस भी हैरान!

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चोरों ने सोमवार तड़के 38 लाख की फॉर्च्यूनर चोरी की है. हैरानी की बात यह है कि यह एसयूवी Key-Less एंट्री वाली थी यानी इसमें चाबी नहीं लगती थी लेकिन इसके बावजूद चोरों ने इसे चुराया है.

Key-Less एंट्री वाली 38 लाख की फॉर्च्यूनर चोरी. Key-Less एंट्री वाली 38 लाख की फॉर्च्यूनर चोरी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चोरी हुई फॉर्च्यूनर की कीमत थी 38 लाख रुपये
  • चोर ने कार चुराने के लिए किया तकनीक का इस्तेमाल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक हाई प्रोफाइल चोरी का मामला सामने आया है. चोरों ने सोमवार तड़के 38 लाख रुपये की फॉर्च्यूनर चोरी की है. हैरानी की बात यह है कि यह एसयूवी Key-Less एंट्री वाली थी यानी इसमें चाबी नहीं लगती थी लेकिन इसके बावजूद चोरों ने जिस तरीके से इसे चुराया है, उसने पुलिस को भी हैरान कर दिया है. 

पिपलानी टीआई चैन सिंह रघुवंशी ने 'आजतक' से बात करते हुए बताया कि सोमवार तड़के पिपलानी थाने के अंतर्गत आने वाले इंद्रपुरी इलाके में चोरों ने एक फॉर्च्यूनर को निशाना बनाया. यह कोई मामूली एसयूवी नहीं थी बल्कि Key-Less एंट्री वाली फॉर्च्यूनर थी.

बताया जा रहा है कि यह बेहद महंगी एसयूवी है और इसकी कीमत करीब 38 लाख रुपये थी. हैरानी की बात यह है कि इस कार को बिना चाबी के स्टार्ट किया जाता है. आमतौर पर चोर मास्टर चाबी से कार चुराते हैं लेकिन इसमें देखने में आया है कि चोर ने कार चुराने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है.

सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि एक चोर के पास कोई डिवाइस है जिसे लेकर वो कुछ देर तक कार के ड्राइवर साइड खड़ा रहता है. कुछ देर में ही कार स्टार्ट करके चोर महंगी एसयूवी चुराकर फरार हो जाते हैं. 

सवाल यह है कि इतनी महंगी एसयूवी जो एंटी थेफ्ट और key-less एंट्री जैसे फीचर से लैस होती है. उसे भी अब चोरों ने चुराने का तरीका खोज निकाला है. जबकि इस मॉडल की एसयूवी को तब तक न्यूट्रल नहीं किया जा सकता जब तक इसका इग्निशन चालू नहीं हो जाये लेकिन इसके बावजूद चोर इसे चुराने में कामयाब हो गए. 

यह भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें