scorecardresearch
 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, क्राइम ब्रांच ने कुछ ही घंटों में दबोचा

Gurugram News: गुरुग्राम पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के नाम से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुर्खियों में है, इसी वजह से उसने उसके नाम से रंगदारी मांगी. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गोल्ड सूक के मैनेजर से मांगी थी रंगदारी
  • ऑडियो मैसेज भेजकर दी गई थी धमकी

Gurugram News: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर 13 जून को गोल्ड सूक के मैनेजर से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. मैनेजर को ऑडियो मैसेज भेजकर अज्ञात शख्स ने रंगदारी के लिए धमकी दी थी. इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई. इसके बाद क्राइम ब्रांच ने छानबीन कर कुछ ही घंटों में रंगदारी मांगने वाले का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार, क्रा​इम यूनिट सेक्टर-31 ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले आकाश को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी के पास से देसी कट्टा और मोबाइल फोन बरामद हुआ है. आकाश ने लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर 5 करोड़ की रंगदारी मांगी थी.

पुलिस के मुताबिक, 13 जून को सेक्टर-10 इलाके में एक व्यापारी के वाट्सएप पर अज्ञात नंबर से ऑडियो मैसेज आया, जिसमें खुद को लॉरेंस बिश्नोई बताने वाला शख्स 5 करोड़ की रंगदारी की डिमांड कर रहा था. आरोपी यूपी के मुजफ्फरनगर नगर का रहने वाला है. क्राइम ब्रांच ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, लॉरेंस बिश्नोई ही है मास्टरमाइंड

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने कहा कि कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम टीवी और अखबारों में चल रहा था. इसी के चलते लॉरेंस बिश्नोई के नाम से 5 करोड़ की रंगदारी आरोपी ने मांगी. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी ने पूछताछ में कबूल किया कि लॉरेंस बिश्नोई के नाम की चर्चा हर जगह है, इसलिए उसने बिश्नोई के नाम पर 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी.

एसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपी की पत्नी गोल्ड सूक में काम करती थी. उसी के माध्यम से जानकारी जुटाने के बाद आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दे दिया. क्राइम ब्रांच ने आरोपी आकाश को गिरफ्तार कर उसकी कुंडली को खंगालना शुरू कर दिया है. क्राइम ब्रांच आरोपी की पत्नी की भूमिका की जांच करने में जुटी है कि आखिर गोल्ड सूक के मैनेजर का नंबर आरोपी के पास कहां से आया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें