scorecardresearch
 

बेंगलुरुः संपत्ति के लिए प्रताड़ित कराता था बेटा, पिता ने सुपारी देकर करा दिया मर्डर

कत्ल का ये सनसनीखेज मामला बेंगलुरु शहर का ही है. जहां 17वें क्रास, मल्लेश्वरम निवासी 50 वर्षीय बीवी केशव ने 12 जनवरी को अवनाहल्ली पुलिस को अपने बड़े बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी. उन्होंने पुलिस के सामने दावा किया था कि उनके बड़ा बेटा कौशल प्रसाद 10 जनवरी से घर नहीं आया.

पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से कातिल तक पहुंची पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से कातिल तक पहुंची
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संपत्ति में अपना हिस्सा मांगता था बड़ा बेटा
  • संपत्ति के लिए माता-पिता को करता था प्रताड़ित
  • पिता ने रच डाली बेटे के कत्ल की खौफनाक साजिश

बेंगलुरु में कत्ल का एक खौफनाक मामला सामने आया है, जिसने पिता-पुत्र के रिश्ते को ही शर्मसार कर दिया. दरअसल, एक कारोबारी पिता ने खुद अपने बेटे की हत्या के लिए भाड़े के हत्यारों को सुपारी दे डाली. हत्यारों ने बेरहमी के साथ उस व्यवसायी के बेटे का कत्ल कर दिया. ये मर्डर इसलिए कराया गया, क्योंकि मृतक बेटा संपत्ति में अपनी हिस्सेदारी के लिए माता-पिता को कथित रूप से प्रताड़ित करता था.
 
कत्ल का ये सनसनीखेज मामला बेंगलुरु शहर का ही है. जहां 17वें क्रास, मल्लेश्वरम निवासी 50 वर्षीय बीवी केशव ने 12 जनवरी को अवनाहल्ली पुलिस को अपने बड़े बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी. उन्होंने पुलिस के सामने दावा किया था कि उनके बड़ा बेटा कौशल प्रसाद 10 जनवरी से घर नहीं आया. शिकायत में यह भी कहा गया था कि कौशल का मोबाइल उनके छोटे बेटे के पास था.

शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने लापता कौशल की तलाश शुरू कर दी. इसी दौरान अवनाहल्ली के निवासियों ने एलीमल्लप्पा झील के पास कुछ बोरे जैसा फेंके जाने और उससे तेज दुर्गंध आने की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जब वो बोरा खोलकर देखा तो उसमें किसी इंसान के जिस्म के टुकड़ो में रखा गया था. शिनाख्त करने पर पता चला कि वो कौशल की लाश थी. 

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद उसके शव परिवार के हवाल कर दिया. पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो पता चला कि उस दिन पीड़ित 18वीं क्रॉस, मल्लेश्वरम के पास एक सफेद मारुति ज़ेन कार में सवार हुआ था. पुलिस को ये भी पता चला कि वो कार हाल ही में नवीन कुमार नामक एक शख्स और एक अन्य व्यक्ति ने हाल ही में खरीदी थी.

देखेंः आज तक Live TV

सर्विलांस कैमरों की मदद से पुलिस ने देखा कि वो कार एलीमल्लप्पा झील की तरफ जा रही थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में चलती कार को ट्रैक किया. इसके बाद पुलिस का शक पुख्ता होने लगा. इसी आधार पर पुलिस ने नवीन कुमार को धरदबोचा और उससे पूछताछ की. पहले वो इधर-उधर की बात करता रहा लेकिन पुलिस की सख्ती के सामने वो टूट गया और उसने गुनाह कबूल कर लिया.

नवीन ने पुलिस के सामने जो खुलासा किया उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. उसने पुलिस को बताया कि कौशल का कत्ल उसके पिता के कहने पर किया गया था. इस काम के लिए उन्होंने 3 लाख में सौदा किया था. जिसमें से एक लाख वे पहले से ही एडवांस ले चुके हैं. 2 लाख अभी लेना था. आरोपी नवीन पहले से कौशल के पिता को जानता था. क्योंकि वो कौशल का क्लासमेट रहा था.

उसने बताया कि संपत्ति के लिए बड़ा बेटा कौशल अपने माता-पिता को लगातार यातनाएं देता था. इसी वजह से उसके पिता बीवी केशव ने अपने बड़े बेटे की हत्या का फैसला किया था. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वारदात के दिन वे कौशल को झील पर ले गए और उसे शराब पिलाकर बेहोश कर दिया. फिर उन्होंने उसके हाथ और पैर काट दिए और फिर शरीर के अंगों को बोरे में भरकर वहां फेंक दिया था. पुलिस ने आरोपी पिता को भी गिरफ्तार कर लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें