scorecardresearch
 

आर्थर रोड जेल में कैदी नंबर N956 बने आर्यन खान, ड्रग्स केस में 20 को होगी सुनवाई

मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स केस को लेकर किंग खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अब 20 अक्टूबर तक टल गई. इस मामले पर गुरुवार को एनसीबी और बचाव पक्ष के वकीलों ने अदालत में काफी दलीलें पेश की.

क्रूज ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान (फाइल फोटो) क्रूज ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आर्यन को अलॉट हुआ कैदी नंबर
  • 20 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

शिप ड्रग केस में फंसे आर्यन खान की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं. इसी बीच आर्यन को कैदी संख्या N956 आवंटित किया गया है. वह सुरक्षा कारणों के चलते  मामलों के आरोपियों के साथ आर्थर रोड जेल में बैरक में रहेंगे. हालांकि सुरक्षा कारणों से बैरक नंबर का खुलासा नहीं किया गया है. 

बता दें कि मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स केस को लेकर किंग खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अब 20 अक्टूबर तक टल गई. इस मामले पर गुरुवार को एनसीबी और बचाव पक्ष के वकीलों ने अदालत में काफी दलीलें पेश की. लेकिन आर्यन को ड्रग्स केस में राहत नहीं मिल सकी और सेशंस कोर्ट के जज वीवी पाटिल ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. 

4500 रुपए का मनी ऑर्डर
 

वहीं आर्यन खान के परिवार की तरफ से आर्थर रोड जेल अधिकारियों ने 11 अक्टूबर का एक 4,500 रुपये की राशि का मनी ऑर्डर प्राप्त किया है. यह मनीऑर्डर आर्यन खान के कैंटीन के खर्चे के लिए दिया गया है.जेल के नियमों के अनुसार, किसी भी कैदी को 4,500 प्रति माह के केवल एक मनी ऑर्डर की अनुमति है.

 

एनबीसी ने क्या रखीं दलीलें?

आर्यन खान की बेल का एनसीबी ने पुरजोर विरोध किया. एनसीबी ने अपनी तरफ से मजबूत दलीलें पेश कीं. ड्रग्स चैट, इंटरनेशनल ड्रग पेडलर संग कनेक्शन और ड्रग ट्रैफिकिंग जैसे कई गंभीर आरोप आर्यन खान पर लगाए गए. एनसीबी के वकील ने आर्यन खान समेत बाकी आरोपियों के खिलाफ ठोस सबूत होने की बात कही. ये भी कहा कि अगर आरोपियों में से किसी को भी जमानत मिली तो केस के गवाहों, सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है. एनसीबी ने विदेशी लिंक होने की वजह से MEA से संपर्क करने की बात भी की है. एनसीबी ने अपनी दलील में किसी बड़ी साजिश का अंदेशा जताया है और कहा कि साजिश में सीधे सबूत मिलना जरूरी नहीं है. 


आर्यन के पास से ना तो ड्रग्स मिली थी और ना ही कैश!

आपको बताते चलें कि बीती 3 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे लग्जरी क्रूज शिप कोर्डेलिया में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने छापेमारी की थी. जहां एनसीबी ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था. हालांकि आर्यन के पास से ना तो ड्रग्स मिली थी और ना ही कैश. इस मामले में पहले दिन से ही एनसीबी की कार्रवाई को लेकर सवाल उठ रहे हैं. कई ऐसे सवाल हैं, जिनके जबाव एनसीबी नहीं दे पा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें