scorecardresearch
 

Exclusive Video: अलकायदा ने जारी किया जवाहिरी का वीडियो, लिया कश्मीर का नाम

जवाहिरी ने अपने इस वीडियो में दो बार कश्मीर का नाम लिया है. ये वीडियो एक प्रो अलकायदा सोशल मीडिया हैंडल पर जारी किया गया है.

X
अयमान अल जवाहिरी अयमान अल जवाहिरी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संयुक्त राष्ट्र को लेकर भी जवाहिरी ने उगला जहर
  • कहा- कश्मीर के मसले पर संयुक्त राष्ट्र चुप क्यों

क्या अलकायदा सरगना अयमान अल जवाहिरी जीवित है? ये सवाल एक बार फिर उठने लगा है. ये सवाल उठ इसलिए रहा है क्योंकि अलकायदा ने अपने चीफ अयमान अल जवाहिरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है. अलकायदा की ओर से जारी ताजा वीडियो में जवाहिरी कश्मीर के मसले पर भी बात करता नजर आ रहा है.

जवाहिरी ने अपने इस वीडियो में दो बार कश्मीर का नाम लिया है. ये वीडियो एक प्रो अलकायदा सोशल मीडिया हैंडल पर जारी किया गया है. वीडियो में जवाहिरी आतंकी संगठन अलकायदा की विचारधारा का प्रचार कर रहे हैं. यहां भारत के नजरिए से ये महत्वपूर्ण है कि जवाहिरी ने अपने इस वीडियो में दो बार कश्मीर का नाम लिया है. भारतीय एजेंसियों ने इस वीडियो को गंभीरता से लिया है.

जवाहिरी का ये वीडियो 38 मिनट का है. इस वीडियो में जवाहिरी संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ भी जहर उगल रहा है. जवाहिरी वीडियो में ये बता रहा है कि किस तरह से संयुक्त राष्ट्र इस्लाम के खिलाफ है और इस्लाम विरोधी गतिविधियों में शामिल है. जवाहिरी अपने समर्थकों से कह रहा है कि संयुक्त राष्ट्र ईसाइयों और यहूदियों का समर्थन करता है.

जवाहिरी ने कश्मीर का मसला उठाते हुए कहा कि आज तक कश्मीर के आत्मनिर्णय से इनकार किया जा रहा है. कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र चुप क्यों है? अलकायदा चीफ कश्मीर के साथ फिलिस्तीन, सूडान, चेचन्या, इजराइल को लेकर भी बात करता नजर आ रहा है. इस वीडियो में तालिबान की भी चर्चा की गई है. 

गौरतलब है कि एजेंसियां और एक्सपर्ट ये कह रहे थे कि अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान के काबिज होने के बाद कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ सकती हैं. जवाहिरी के ताजा वीडियो से इन आशंकाओं को बल मिलता नजर आ रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें