scorecardresearch
 

Unnao: पत्रकार की मौत के मामले में महिला दारोगा गिरफ्तार, छानबीन में जुटी पुलिस

उन्नाव कोतवाली अंतर्गत एबीनगर के रहने वाले पत्रकार सूरज पांडेय का शव 12 नवंबर को सदर कोतवाली क्षेत्र के शराब मिल के सामने लखनऊ-कानपुर रेलवे ट्रैक पर मिला था. सूरज की मां लक्ष्मी पांडेय ने महिला दारोगा सुनीता चौरसिया व सूरज के बीच नजदीकी का खुलासा किया था.

(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • व्हाट्सएप चैटिंग के साथ मिले कई सबूत
  • आरोपी सिपाही बताया जा रहा है फरार
  • दारोगा के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू की

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में पत्रकार की मौत के मामले में महिला दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार का शव 12 नवंबर को रेलवे लाइन पर मिला था. इस मामले में परिजनों ने महिला दारोगा पर हत्या का आरोप लगाया था.

पुलिस जांच में महिला दारोगा से पत्रकार की व्हाट्सएप चैटिंग सहित अन्य साक्ष्य मिले, जिसके बाद पत्रकार को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए महिला दारोगा के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं आरोपी सिपाही ​फरार बताया जा रहा है.  

बता दें कि उन्नाव कोतवाली अंतर्गत एबीनगर के रहने वाले पत्रकार सूरज पांडेय का शव 12 नवंबर को सदर कोतवाली क्षेत्र के शराब मिल के सामने लखनऊ-कानपुर रेलवे ट्रैक पर मिला था. सूरज की मां लक्ष्मी पांडेय ने महिला दारोगा सुनीता चौरसिया व सूरज के बीच नजदीकी का खुलासा किया था. महिला दारोगा व महिला थाना में तैनात सिपाही अमर सिंह पर हत्या व हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

देखें: आजतक LIVE TV 

इन आरोपों के बाद एसपी ने मामले की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया था. पत्रकार की मौत के मामले में आत्महत्या की कहानी ​सामने आ रही थी. इसके बाद 18 नवंबर को लखनऊ की एफएसएल टीम (विधि विज्ञान प्रयोगशाला) के संयुक्त निदेशक जी खान ने तीन सदस्यीय टीम के साथ रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया. 

एफएसएल टीम द्वारा 21 नवंबर को रिपोर्ट सौंपी गई, जिसमें आत्महत्या की पुष्टि हुई. इतना ही नहीं महिला दारोगा के साथ मोबाइल फोन पर हुई बात और व्हाट्सएप चैटिंग समेत अन्य साक्ष्य भी जांच टीम को मिले. इन साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने पत्रकार को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में महिला दारोगा को बीती देर रात गिरफ्तार कर लिया. एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि जल्द ही आरोपी सिपाही अमर सिंह को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें