scorecardresearch
 

UP: वैक्सीन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूला जा रहा था पैसा, दो गिरफ्तार

महाराजगंज जिले के लक्ष्मीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगवाने आए लोगों का रजिस्ट्रेशन के नाम पर परिसर में ही दो युवकों द्वारा 50 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क लेने का वीडियो वायरल हुआ था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार जेल भेज दिया.

वैक्सीनेशन सेंटर पर घूसखोरी का वीडियो वायरल वैक्सीनेशन सेंटर पर घूसखोरी का वीडियो वायरल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन लगवाने आए लोगों से 50 रुपये वसूले गए
  • रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर मांगे गए पैसे
  • पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के लक्ष्मीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगवाने आए लोगों का रजिस्ट्रेशन के नाम पर परिसर में ही दो युवकों द्वारा 50 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क लेने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार जेल भेज दिया है,  यह वीडियो 26 जुलाई 2021 का बताया जा रहा है. 

रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर 50 रुपये वसूले जा रहे थे 

यह मामला महाराजगंज जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मीपुर का है, अस्पताल परिसर में दो युवकों द्वारा वैक्सीन लगवाने के लिए आए लोगों से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर 50 रुपये वसूल रहे थे. मौके पर मौजूद किसी इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस ने इस पर एक्शन लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया. 

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा 

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए हर कोई जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाना लेना चाहता है. इसलिए लक्ष्मीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन के लिए भीड़ लगी हुई थी. जिसके चलते दो युवक इसका फायदा उठा कर पैसे काम रहे थे. लेकिन मौके पर मौजूद लोगों की मदद से पुलिस ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य केंद्रों पर लगी भीड़   

वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह वैक्सीन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर 50 रुपये इन युवकों के द्वारा लिया जा रहा है. इस मामले पर पुलिस अधीक्षक महाराजगंज प्रदीप गुप्ता ने बताया कि वैक्सीन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर दो युवक लोगों से 50 रुपये वसूल रहे थे. किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और तुरंत ही कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर  जेल भेज दिया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें