scorecardresearch
 

UP: छात्रा की संदिग्ध मौत, चौकीदार ने जताया ऑनर किलिंग का शक, मामला दर्ज

यूपी के अमरोहा में कक्षा 11 की छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है. वहीं, मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

UP:छात्रा की संदिग्ध मौत चौकीदार की तहरीर पर पुलिस ने कराया मुकदमा दर्ज, जांच शुरू (प्रतीकात्मक फोटो) UP:छात्रा की संदिग्ध मौत चौकीदार की तहरीर पर पुलिस ने कराया मुकदमा दर्ज, जांच शुरू (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छात्रा की मौत को ऑनर किलिंग से जोड़कर देखा जा रहा है
  • कक्षा 11 की छात्रा की संदिग्ध हालात में हुई थी मौत

यूपी के अमरोहा में कक्षा 11 की छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है. जहां परिजन छात्रा की मौत की वजह बीमारी बता रहे हैं तो वहीं पुलिस मामले को संदिग्ध बता रही है. मृतक छात्रा के परिजनों ने आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया जबकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान दर्ज किए हैं. मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

दरअसल, ये मामला अमरोहा जनपद के सैद नागली थाना इलाके के गांव बेगपुर मुंडा का है, जहां रहने वाली ग्यारहवीं क्लास की छात्रा गांव के इंटर कॉलेज में पढ़ रही थी. परिजनों के मुताबिक, सोमवार रात उसके पेट में तेज दर्द हुआ जिसके बाद पीड़ित छात्रा को निजी चिकित्सक को दिखाया गया पर पीड़ित छात्रा ने घर लाने के कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया.

परिजनों ने आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया किसी ग्रामीण ने पुलिस को खबर कर दी. डायल 112 मौके पर पहुंची और सूचना देने वाले ने घटना को संदिग्ध बताया. घटना की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष संत कुमार रात में ही मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की. परिजनों ने मौत की वजह बीमारी बताया, लेकिन आनन-फानन में शव के अंतिम संस्कार का कारण नहीं बता सके.

प्रकरण संज्ञान में आने पर मंगलवार सुबह सीओ श्रेष्ठा ठाकुर मौके पर पहुंची और परिजनों के बयान दर्ज किए. मृतक छात्रा के पिता ने बताया कि बीमारी की वजह से उसकी मौत हुई है, लेकिन बीमारी के इलाज से संबंधित वह कोई भी कागजात नहीं दिखा सके. दूसरी तरफ गांव में चर्चा है कि छात्रा का दूसरी बिरादरी के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. परिजनों ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. इसके बाद छात्रा की हत्या कर दी गई. सबूत मिटाने के लिए शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया.

सूचना देने वाले के मुताबिक, मामला संदिग्ध है जिसके चलते पुलिस ने गांव के ही चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले को संदिग्ध बता रही है और छात्रा की मौत को ऑनर किलिंग से जोड़कर देखा जा रहा है. जांच के बाद ही घटना का खुलासा किया जाएगा.

क्षेत्राधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर ने बताया कि हमें डायल 112 पर सूचना मिली थी कि किसी लड़की को मार कर जला दिया गया है. जांच में मामला संदिग्ध पाए जाने के बाद चौकीदार की तरफ से एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें