scorecardresearch
 

लग्जरी बाइक से जाकर चोरी, गर्लफ्रेंड पर लाखों का खर्चा... पकड़ा गया हाई-फाई स्नैचर

चोर का नाम आदिल मलिक है जिसने पुलिस के सामने कबूल कर लिया है कि उसने 100 से ज्यादा फोन चुराए हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को ये भी पता चला है कि आरोपी की एक नहीं दो गर्लफ्रेंड हैं. एक अगर डॉक्टर है तो दूसरी बड़े अस्पताल में नर्स का काम संभाल रही है.

100 चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार ( सांकेतिक फोटो) 100 चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार ( सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गर्लफ्रेंड्स को खुश करने के लिए चोरी कर डाले 100 फोन
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने एक ऐसे हाई टैक चोर को गिरफ्तार किया है जो हर महीने फोन चोरी कर लाखों रुपये कमा रहा था. काम उसका सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड्स को खुश करना और एक आरामदायक जिंदगी जीना था. लेकिन इन शौक को पूरा करने के लिए उसने चोरी का साथ लिया और अब पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

100 फोन चुराने वाला गिरफ्तार

चोर का नाम आदिल मलिक है जिसने पुलिस के सामने कबूल कर लिया है कि उसने 100 से ज्यादा फोन चुराए हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को ये भी पता चला है कि आरोपी की एक नहीं दो गर्लफ्रेंड हैं. एक अगर डॉक्टर है तो दूसरी बड़े अस्पताल में नर्स का काम संभाल रही है. अब उन्हीं गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट दिलाने के लिए, उन्हें रेस्टोरेंट में खाना खिलाने के लिए आदिल ने चोरी का रास्ता चुना और हर महीने एक लाख रुपये कमाने पर जोर दिया.

उसकी ज्यादातर चोरियां यूपी बॉर्डर वाले इलाकों में देखने को मिल रही थीं. ऐसे में जब पुलिस को फिर सूचना मिली की उसकी बाइक इस रास्ते से गुजरने वाली है, पहले ही एक जाल बिछा दिया गया था और जैसे ही वो मौके पर पहुंचा, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर साथियासुंदरम ने बताया है कि उन्हें PCR कॉल मिल रही थीं कि शाहदरा और नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली वाले इलाकों में पिछले 6 महीनों से लगातार फोन चोरी की खबरें आ रही थीं. कहा गया था कि कोई चोर बाइक पर इन वारदातों को अंजाम दे रहा था.

पहले चोरी, फिर ग्राहकों को बेचना

अब पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि वो इन मोबाइल फोन को दिल्ली और गाजियाबाद में बेच दिया करता था. फिर वहां से इन्हीं चोरी किए गए फोनों को IMEI नंबर के साथ छेड़छाड़ कर दोबारा ग्राहकों को सौंप दिया जाता था. ऐसे में सिर्फ चोरी नहीं बल्कि एक रैकेट चलाया जा रहा था जिसका भंडाफोड़ अब पुलिस ने कर दिया है. पुलिस को आरोपी के पास से एक देसी पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है. कोशिश की जा रही है कि चोरी किए गए फोन को रीकवर किया जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें