scorecardresearch
 

झारखंड: तमाड़ में जेवियर स्कूल के लीगल एडवाइजर को दिनदहाड़े गोलियों से भूना

तमाड़ थाना क्षेत्र के रडगांव में चर्च रोड रांची निवासी अधिवक्ता 55 वर्षीय मनोज झा की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी.

जेवियर स्कूल के लीगल एडवाइजर को गोलियों से भूना जेवियर स्कूल के लीगल एडवाइजर को गोलियों से भूना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मनोज झा की गोली मारकर हत्या
  • पल्सर बाइक से आए थे अपराधी

झारखंड के तमाड़ के रडगांव में रांची निवासी अधिवक्ता 55 वर्षीय मनोज झा की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी. सोमवार को लगभग साढ़े तीन बजे दो पल्सर बाइक पर आए अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

सूचना मिलने के बाद ग्रामीण एसपी नौशाद आलम व तमाड़ थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को थाने लेकर आई. जानकारी के अनुसार, मनोज झा सेंट जेवियर स्कूल के जमीन विवाद में केस की पैरवी कर रहे थे. जेवियर स्कूल तमाड़ के रडगांव में 14 एकड़ जमीन पर कॉलेज का निर्माण करा रहा था. वहां पर चारदीवारी का कार्य हो रहा था. 

बताया जाता है कि मनोज झा वहां पर देखरेख करने जाया करते थे. सोमवार को भी वह चारदीवारी निर्माण को देखने गए थे. निर्माण कार्य देखने के बाद वह रडगांव से महज 500 मीटर की दूरी पर एक पेड़ के नीचे गाड़ी खड़ी कर उसमें बैठे हुए थे. साथ में उनका चालक असलम भी था. तभी दो पल्सर मोटरसाइकिल पर पांच अपराधी आए और कार में बैठे मनोज झा पर गोलियों की बौछार कर दी.

बताया जाता है कि मनोज झा को चार-पांच गोलियां लगी हैं. इससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. इस दौरान एक अपराधी मनोज झा के चालक की कनपटी में पिस्टल सटाकर खड़ा रहा. गोली मारने के बाद अपराधी एनएच फोरलेन की ओर भाग गए.

ग्रामीण एसपी पहुंचे घटनास्थल पर

सूचना मिलने के बाद ग्रामीण एसपी नौशाद आलम घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने मामले की जानकारी ली. ग्रामीण एसपी ने बताया कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है. शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

जमीन का कोर्ट में चल रहा था विवाद

तमाड़ के रडगांव की इस विवादित जमीन का विवाद रांची की अदालत में चल रहा था. जेवियर स्कूल की ओर से मनोज झा केस को लड़ रहे थे. जेवियर स्कूल ने उस जमीन को रडगांव के शेख रजा के वंशजों से खरीदा था. उसी समय गांव के कुछ लोगों ने इस संबंध में कोर्ट में आवेदन दिया था. तभी से मामला कोर्ट में चल रहा था.

(खूंटी से अरविंद सिंह के इनपुट्स के साथ)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें