scorecardresearch
 

साहिबगंज: रात भर बक्से में बंद रहा 14 वर्षीय बच्चा, ऐसे हुआ किडनैपिंग का खुलासा

बच्चे का शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. उन्होंने किडनैपर्स को घेरकर उन्हें बांध दिया और नजदीकी पुलिस स्टेशन पर इसकी खबर दी गयी. पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि मामला मानव तस्करी से जुड़ा हुआ है. मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रात भर प्लाईवुड के बक्से में कैद रहा बच्चा
  • किडनैपर को पकड़ कर लोगों ने बांधा

झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहरवा थाना क्षेत्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. शुक्रवार को यहां एक बॉक्स मिला है, जिसमें 14 वर्षीय किशोर देर शाम से बंद था. जानकारी के मुताबिक किशोर को किडनैप कर किडनैपर ने बक्से में बंद कर दिया था. जो काफी मुश्किलों बाद अपने आप को बक्से से निकालने में कामयाब रहा. हालांकि जिस दुकान के अंदर उस बक्से को रखा गया था, उसके बंद होने के चलते किशोर बाहर नहीं आ सका और चीखने लगा. ऐसे में किडनैपर शुक्रवार सुबह बच्चे का हाल लेने के लिए दुकान पहुंचे तो उन्हें आसपास के लोगों ने पकड़ लिया. 

दरअसल बच्चे का शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. उन्होंने किडनैपर्स को घेरकर उन्हें बांध दिया और नजदीकी पुलिस स्टेशन पर इसकी खबर दी गई. पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि मामला मानव तस्करी से जुड़ा हुआ है. मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बच्चे को बक्से में बंद करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया है. ग्रामीणों के मुताबिक शुक्रवार की अहले सुबह 14 वर्षीय किशोर बक्सा तोड़कर दुकान से बाहर निकलने के लिए अंदर शटर के पास खड़ा होकर आवाज दे रहा था. दुकान के पहले तल पर चाय की दुकान है, जहां सुबह में कुछ लोग चाय पी रहे थे. किशोर की आवाज सुन लोगों ने दुकान का शटर खोला तो वह काफी घबराया मिला. पूछताछ करने पर किशोर ने बताया कि दो युवकों ने उसे रात में बक्से में बंद कर दिया था. अभी बच्चे से ग्रामीण पूछताछ कर ही रहे थे कि तभी किडनैप करने वालों में से एक युवक वहां पहुंच गया. 

मौके पर किशोर ने उसे पहचान लिया. इसपर ग्रामीणों ने युवक को पकड़ लिया और रस्सी से खंभे में बांध कर बरहरवा पुलिस को सूचना दी. थोड़ी देर में पुलिस मौके पर पहुंचकर बरामद किशोर और धराए युवक को थाने ले गई. ग्रामीणों का कहना है कि गुरुवार की शाम दो युवकों को वहां किशोर के साथ एक होटल के सामने संदिग्ध अवस्था में खड़ा देखा गया.

सुबह में घटना के बारे में पता चला कि किशोर को फुटानी मोड़ की अंडरग्राउंड दुकान के कमरे में बक्से में रात में बंद कर रखा गया था. हालांकि हिरासत में लिए गए किडनैपर का दूसरा साथी अभी पकड़ से बाहर है. मौके पर पहुंचे बरहरवा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला किडनैपिंग का प्रतीत हो रहा है. हालांकि बरामद किशोर और धराया युवक दोनों राधानगर थाना क्षेत्र के टापू टोले में अगल-बगल के रहने वाले बताए जाते हैं. बरामद किशोर का नाम महबूब (14) है. उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए युवक का नाम साईम शेख (32) है. 
 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें