scorecardresearch
 

भड़काऊ भाषणः कालीचरण महाराज छत्तीसगढ़ से फरार! महाराष्ट्र और MP में तलाश करेगी रायपुर पुलिस

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दिन हुई धर्म संसद में धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे. साथ ही उन्होंने गांधी जी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की सराहना की थी.

X
कालीचरण महाराज पर महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है. कालीचरण महाराज पर महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कालीचरण महाराज ने रायपुर में आयोजित धर्म सभा में की थी टिप्पणी
  • रायपुर में कालीचरण महाराज के खिलाफ केस दर्ज

रायपुर में आयोजित धर्मसभा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी और भड़काऊ भाषण देने के मामले में कालीचरण महाराज की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. रायपुर पुलिस ने आरोपी कालीचरण के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि केस दर्ज होने के बाद से कालीचरण महाराज रायपुर से फरार हैं. कालीचरण की तलाश में अब रायपुर पुलिस महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के लिए निकली है. 

क्या है मामला?

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते दिन हुई धर्म संसद में धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे. साथ ही उन्होंने गांधी जी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की सराहना की थी. 

कालीचरण ने कहा था, "इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है. हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था. उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था... मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता कि उन्होंने मोहनदास करमचंद गांधी की हत्या की.

रायपुर में दर्ज हुआ मामला

कालीचरण महाराज के खिलाफ धारा 505(2) और धारा 294 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. रायपुर के पूर्व महापौर और वर्तमान सभापति प्रमोद दुबे ने संत कालीचरण के खिलाफ FIR दर्ज की कराई है. वहीं, इसे लेकर  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि महात्मा गांधी पर टिप्पणी करते हुए भड़काऊ भाषण देने वाले कालीचरण महाराज को शीघ्र गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. 

(इनपुट- महेंद्र नामदेव)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें