scorecardresearch
 

मोहाली ब्लास्ट: पंजाब पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-10 की झुग्गियों से दो आरोपियों को दबोचा

बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस को आशंका है कि दोनों आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद नोएडा के सेक्टर-10 में छिप गए थे. 6 मई को पंजाब के मोहाली में बम ब्लास्ट हुआ था. 

X
नोएडा सेक्टर-10 के बी-ब्लॉक की झुग्गियों से पकड़े गए दोनों आरोपी नोएडा सेक्टर-10 के बी-ब्लॉक की झुग्गियों से पकड़े गए दोनों आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब पुलिस की स्पेशल सेल टीम नोएडा पहुंची
  • मोहाली में 6 मई को हुआ था ब्लास्ट

पंजाब के मोहाली में हुए बम ब्लास्ट के तार नोएडा से जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं. शनिवार को पंजाब पुलिस की स्पेशल सेल टीम नोएडा पहुंची और सेक्टर-10 के B-ब्लॉक की झुग्गियों से दो आरोपियों को दबोचा. 

स्थानीय पुलिस का कहना है कि पंजाब पुलिस आई थी, लेकिन हमें इसके बारे में कोई सूचना नहीं दी गई थी. पंजाब की स्पेशल पुलिस टीम ने यूपी की स्पेशल एजेंसियों को ही इसके बारे में सूचना दी थी. वहीं, मोहाली बम ब्लास्ट से इसके तार जुड़े हैं या नहीं, हमारे स्तर से कहना अभी सही नहीं होगा. 

तस्वीर में दिखने वाली ये झुग्गियां नोएडा के सेक्टर-10 स्थित बी ब्लॉक की हैं. जहां से पंजाब पुलिस की स्पेशल सेल टीम मोहब्बत नसीम और सरफराज को हिरासत में लेकर गई है. बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस को आशंका है कि दोनों आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद नोएडा के सेक्टर-10 में छिप गए थे. 6 मई को पंजाब के मोहाली में बम ब्लास्ट हुआ था.

गौरतलब है कि इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में हुए ब्लास्ट मामले पुलिस को पिछले दिनों बड़ी सफलता मिली थी. इस हमले का मास्टरमाइंड लखबीर सिंह लांडा है, जोकि 2017 में कनाडा चला गया था. इसके अलावा पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

पंजाब के डीजीपी ने बताया था कि मोहाली ब्लास्ट का मुख्य आरोपी लखवीर सिंह लांडा तरनतारन का रहना वाला है, जोकि हरविंदर सिंह रिन्दा का करीबी है. वो अभी कनाड़ा में है. 2017 में उसने देश छोड़ दिया था. इस हमले को पाकिस्तान की आईएसआई की मदद से अंजाम दिया गया है. 

6 मई को हुआ था ब्लास्ट
मोहाली में छह मई की शाम को पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में ब्लास्ट हुआ था. जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ उसके आसपास पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई. इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया.


ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें