scorecardresearch
 

नोएडाः पुलिस की वर्दी पहनकर लूटा था शराब से भरा ट्रक, 5 शातिर गिरफ्तार

बदमाशों ने शराब से भरे ट्रक को जांच के लिए रोका था. उनमें से एक बदमाश ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी और खुद को पुलिस अधिकारी बताया था. चेकिंग के नाम पर रोके गए ट्रक में वर्दीधारी बदमाश सवार हो गया था. जबकि अन्य बदमाश ट्रक क्लीनर और ड्राइवर को कार में बैठा कर फरार हो गए थे.

पुलिस ने नकली पुलिस गैंग का पर्दाफाश कर दिया है पुलिस ने नकली पुलिस गैंग का पर्दाफाश कर दिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हाईवे पर नकली पुलिस गैंग ने लूटा था शराब से भरा ट्रक
  • बुलंदशहर में पंचायत चुनाव लड़ने वालों को बेची शराब
  • पुलिस ने ट्रक और लाखों रुपये किए बरामद

यूपी के गौतमबुद्ध नगर की पुलिस ने एक ऐसे शातिर गैंग का पर्दाफाश किया है, जो पुलिस की वर्दी पहनकर लूट की वारदातों को अंजाम देता था. पुलिस इस गैंग के पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके कब्जे से एक पूरा ट्रक बरामद हुआ है. जिसमें अरुणाचल प्रदेश मार्का 1000 शराब की पेटियां लदी हुई थी. साथ ही लुटेरों के पास करीब 3 लाख रुपये की रकम भी बरामद हुई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

नोएडा पुलिस के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि दादरी इलाके में ईस्टर्न पेरीफेरल पर 21 अप्रैल को 5 बदमाशों ने शराब से भरे ट्रक को जांच के लिए रोका था. उनमें से एक बदमाश ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी और खुद को पुलिस अधिकारी बताया था. चेकिंग के नाम पर रोके गए ट्रक में वर्दीधारी बदमाश सवार हो गया था. जबकि अन्य बदमाश ट्रक क्लीनर और ड्राइवर को अपनी कार में बैठा कर फरार हो गए थे.

इसके बाद उन बदमाशों ने ड्राइवर और क्लीनर की पिटाई कर उन्हें रास्ते में फेंक दिया था और वे ट्रक लूटकर फरार हो गए थे. मामले की शिकायत पुलिस को मिली. पुलिस ने ट्रक लूट का मामला सुलझाने के लिए कई टीम बनाई, जो बदमाशों का सुराग तलाश रही थी. इसी बीच पुलिस को मुखबिर से एक अहम सूचना मिली. जिसके आधार पर पुलिस ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर अतुल्यम गोल चक्कर ओमीक्रोन-1 के पास से 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लूटा गया ट्रक और लूट की शराब बेचकर इकट्ठी की गई 2,79,000 रुपये की नगदी बरामद कर ली. पकड़े गए बदमाशों में नोएडा निवासी नवीन कुमार और सागर के अलावा गाजियाबाद निवासी मुजम्मिल, तालिब और रेहान शामिल हैं. तालिब नाम के शख्स पर 3 दर्जन से ज्यादा चोरी और लूट के मुकदमे दर्ज हैं. वारदात के दिन रेहान नाम के आरोपी ने ही पुलिस की वर्दी पहन रखी थी. 

पूछताछ के दौरान बदमाशों ने खुलासा किया कि बुलंदशहर में हो रहे पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों को बेचने के लिए आरोपियो ने शराब से भरा ट्रक लूटा था. जिसमें रखी शराब को इन लोगों ने बुलंदशहर से पंचायत का चुनाव लड़ रहे कई लोगों को लाखों रुपये में बेच दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें