scorecardresearch
 

मानव तस्करी के बड़े नेक्सस का भंडाफोड़, म्यांमार-कोलकाता के रास्ते लड़क‍ियां लाते थे रोह‍िंग्या

बांग्लादेश से 25 हजार में खरीदकर हर‍ियाणा के मेवात में 70 हजार रुपये नाबाल‍िग लड़क‍ियों को बेचा जाना था लेक‍िन पुल‍िस ने इनके मंसूबों को नाकाम कर द‍िया. रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार कर मानव तस्करी से जुड़े एक बड़े गैंग का पर्दाफाश पुल‍िस ने किया है.

X
Represenetative image Represenetative image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बांग्लादेश से अवैध तरीके से कर रहे थे नाबालिग लड़कियों की सप्लाई
  • बांग्लादेश से म्यांमार-कोलकाता के रास्ते अवैध तौर पर लाई जाती थी नाबाल‍िग लड़क‍ियां

हर‍ियाणा में मेवात क्राइम ब्रांच ने रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार कर मानव तस्करी से जुड़े एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है. मेवात पुलिस की मानें तो इस गैंग के तार मेवात से लेकर कश्मीर तक जुड़े हुए थे. गैंग के सदस्य बांग्लादेश से अवैध तरीके से नाबालिग लड़कियों की सप्लाई कर रहे थे, बल्कि कश्मीर से भी लड़कियों को भेजा जा रहा था.  

इतना ही नहीं, ये नेक्सस बांग्लादेश से दो लड़कियों को 25-25 हजार रुपये में खरीदकर लाए थे, जिन्हें 70-70 हजार रुपये में बेचा जाना था. यह ग‍िरोह म्यांमार और कोलकाता के रास्ते इन लड़क‍ियों को लाते है. गिरोह के सदस्य इन दोनों लड़कियों को बेच पाते इससे पहले ही मेवात क्राइम ब्रांच ने इन्हें काबू कर इस नेक्सस का भंडाफोड़ कर दिया.

पूछताछ में जुटी पुल‍िस 

पुलिस ने रोहिंग्या मोहम्मद यूनिस व उसके साथी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेल दिया. पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है. वहीं, मेवात पुलिस, गिरफ्तार किए गए गैंग के सदस्यों से पूछताछ में जुट गई है.  

पुलिस की मानें तो लड़कियों की खरीद फरोख्त के तार विदेशों से भी जुड़े हो सकते हैं. इसकी भी जांच की जा रही है. वहीं, पुलिस इस पूरे मामले में अन्य सदस्यों की भी तलाश में जुट गई है. पुलिस ऐसे किसी भी शख्स की बख्शने को तैयार नहीं है जो मानव तस्करी से जुड़ा हो. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें