scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: बहन ने की भागकर शादी, मां और नाबालिग भाई ने काटकर मार डाला

जिस तरह मराठी फिल्म सैराट में ऑनर किलिंग का मामला देखा गया था, उसी तरह औरंगाबाद के वैजापुर तहसील के लाडगांव में एक नाबालिग भाई ने अपनी मां के साथ मिलकर अपनी ही सगी बहन की धारदार हथियार से हत्या कर दी.

X
नाबालिग भाई ने अपनी सगी बहन की हत्या कर दी नाबालिग भाई ने अपनी सगी बहन की हत्या कर दी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भाई ने किया बहन पर हमला, मां ने पकड़ा पैर
  • पुलिस ने मां और नाबालिग भाई को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जिस तरह मराठी फिल्म सैराट में ऑनर किलिंग का मामला देखा गया था, उसी तरह औरंगाबाद के वैजापुर तहसील के लाडगांव में एक नाबालिग भाई ने अपनी मां के साथ मिलकर अपनी ही सगी बहन की धारदार हथियार से हत्या कर दी.

औरंगाबाद की वैजापुर स्थित एक गांव में छह महीने पहले 19 साल की एक लड़की ने पुणे के अलंदी में अपने घर से भागकर प्रेम विवाह किया था. कुछ महीने गुजर जाने के बाद दुल्हन-दूल्हा दोनों ही औरंगाबाद के लाडगांव में चले आए. जैसे ही किशोरी के घरवालों को पता चला कि उनकी लड़की शादी करके वापस लाडगांव आ गई तो वह वहां पहुंच गए.

लड़की की मां और भाई लाडगांव में स्थित अपनी विवाहित बेटी के घर पहुंचे और बेटी से अच्छे से बात करने लगे. एक हफ्ता बीत जाने के बाद दोबारा मां और भाई अपनी बेटी से मिलने के लिए उसके घर पहुंचे. उस समय उनकी प्रेम विवाह करने वाली बेटी और उसका पति अपने घर में ही थे. पति की तबीयत खराब होने की वजह से वह एक रूम में सो रहा था. 

लड़की अपनी मां और भाई से बात कर रही थी. इतने में भाई को गुस्सा आ गया और वह अपनी ही सगी बहन पर धारदार हथियार (कोईता) से वार करने लगा. इस दौरान मां ने लड़की के पैर पकड़ लिए. जब लड़की के पति को सामान गिरने की कुछ आवाज आने लगी तो उसने देखा कि उसकी पत्नी को उसकी अपनी ही सगी मां और भाई मिलकर धारदार हथियार से मार रहे हैं.

जब वह रोकने की कोशिश कर रहा था तो लड़की के भाई ने धारदार हथियार किशोरी के पति को दिखाए, जिसके बाद वह अपनी जान बचाकर घर से भाग गया. चीख-पुकार की वजह से पड़ोसियों को घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी भाई व मां को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया है कि हत्या करने वाले युवक की उम्र 18 साल से कम है. आगे की तफ्तीश पुलिस कर रही है. इसके बाद कोर्ट ने मां को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया है. वहीं, नाबालिग बेटे को जुवेनाइल होम भेज दिया गया है.

(रिपोर्ट- इसरार चिश्ती)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें