scorecardresearch
 

ऑनर क‍िल‍िंग में युवती की हत्या, पुल‍िस ने श्मशान में जलती च‍िता बुझाकर अधजले शव को कब्जे में ल‍िया

एक साल पहले हुए प्रेम-व‍िवाह के बाद लड़की के घरवालों ने अपनी बेटी को धोखे से घर बुलाया और उसकी हत्या कर शव को श्मशान घाट में जला ही रहे थे क‍ि वहां पुल‍िस पहुंच गई. फायर ब्र‍िगेड से च‍िता की आग बुझाकर शव को पुल‍िस ने कब्जे में ल‍िया और आरोप‍ी घरवालों के ख‍िलाफ केस दर्ज क‍िया.

Representative image Representative image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फतेहाबाद के गांव में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने
  • श्मशान घाट में जलाया जा रहा था युवती का शव
  • फायर ब्र‍िगेड ने बुझाई च‍िता की आग

हर‍ियाणा के फतेहाबाद ज‍िले में युवती द्वारा गांव के ही लड़के से प्रेम विवाह करने पर नाराज परिजनों ने हत्या कर दी. युवती के पति को यह बात पता लगने पर उसने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने फायर ब्र‍िगेड कर्मियों को बुलाकर श्मशान घाट में जाकर चिता बुझाई और अधजले शव को कब्जे में लिया.

इस मामले में पुलिस ने बुधवार की मृतक युवती के पति अनूप की शिकायत पर युवती के पिता महेंद्र और मां, चाचा सुंदर, कालू और आत्माराम के खिलाफ हत्या और शव को खुर्दबुर्द करने के आरोप में मामला दर्ज किया है.
 
मामले के मुताबिक, गांव धांगड निवासी अनूप ने बताया क‍ि गांव की ही लड़की शिक्षा से 9 अक्तूबर 2020 को हिसार के हनुमान मंदिर और कोर्ट में प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद दोनों अपने-अपने घर रहने लगे.

शादी के करीब दो माह बाद शिक्षा की नौकरी चंडीगढ़ में लग गई. इसके बाद वह शिक्षा के पास चला गया. करीब दो-तीन दिन पहले शिक्षा के परिवार वालों को शादी का पता लग गया. शिक्षा के मां बाप ने ये कहकर घर बुला लिया कि दोनों की शादी कर देंगे. इसके बाद दोनों अपने घर आ गए. 

मंगलवार को उसके पास फोन आया कि शिक्षा की मौत हो गयी है और परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए ले गए हैं. इसके बाद उसने डायल 112 पर सूचना दी. 

श्मशान घाट में जलती च‍िता को बुझाया गया.
श्मशान घाट में जलती च‍िता को बुझाया गया.

अनूप ने आरोप लगाया कि प्रेम विवाह से नाराज होकर शिक्षा की उसके परिवार ने हत्या की और अंतिम संस्कार कर दिया. शिक्षा की हत्या करने में उसके मां-बाप, चाचा और अन्य लोग शामिल हैं.

इस मामले में जानकारी देते हुए फतेहाबाद के सदर थाना प्रभारी जगजीत सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम से मिली सूचना मिली कि बीती रात एक युवती की परिवार द्वारा हत्या करके शव को श्मशान घाट में संस्कार किया जा रहा है. इसके बाद वह अपनी टीम के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम रूम में रखवा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि जिस युवती शिक्षा का शव जलाया जा रहा था उसके पति अनूप ने बताया कि उन्होंने करीब 1 वर्ष पहले प्रेम-विवाह किया था. अब वह 30 नवंबर को अपने गांव धांगड आए. दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं. अनूप ने बताया कि उसकी पत्नी कि उसके पिता मां और अन्य परिवार वालों ने हत्या कर दी. इसके बाद पुलिस ने आरोप की शिकायत पर युवती के मां-बाप और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि यह मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा भी हो सकता है.  

इनपुट: फतेहाबाद से ज‍ितेंद्र मोगा की र‍िपोर्ट 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×