scorecardresearch
 

लखनऊ टेरर मॉड्यूल: मसीरुद्दीन की बीवी बोली- बेगुनाह हैं मेरे पति, जिस कुकर में खाना बनाती थी, उसे उठा ले गए

Lucknow Terror Module: एटीएस द्वारा मडियाव के नौबस्ता इलाके से गिरफ्तार अलकायदा संदिग्ध मसीरुद्दीन डेढ़ साल पहले तक ई-रिक्शा चलाता था. उसकी पत्नी सईदा ने कहा कि घर में एक प्रेशर कुकर था, जिसमें वो खाना बनाती थी, उसे ले गए.

संदिग्ध आतंकी नसीरुद्दीन के घर से बरामद किया गया कथित कुकर बम संदिग्ध आतंकी नसीरुद्दीन के घर से बरामद किया गया कथित कुकर बम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परिजन बोले- बेगुनाह है मसीरुद्दीन
  • डेढ़ साल पहले तक ई-रिक्शा चलाता था

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आतंकी साजिश (Terror Module) का बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले में आज कानपुर से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. वहीं एक युवक संभल से हिरासत में लिया गया है. चार अलग-अलग जिलों में ATS और लोकल पुलिस ने छापेमारी की है.

इस बीच एटीएस द्वारा मडियाव के नौबस्ता इलाके से गिरफ्तार अलकायदा संदिग्ध मसीरुद्दीन डेढ़ साल पहले तक ई-रिक्शा चलाता था. उसकी पत्नी सईदा ने आजतक से बात करते हुए बताया कि कल करीब 11:00 बजे एटीएस कमांडो की टीम उनके घर आ पहुंची और रेड करने लगी, घर में एक प्रेशर कुकर था, जिसमें वो खाना बनाती थी, उसे ले गए.

सईदा की माने तो उससे मडियाव थाने में करीब 45 मिनट पूछताछ की गई, जिसके बाद परिवार को वापस घर भेज दिया और मसीरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि मसीरुद्दीन पहले लखनऊ के खदरा इलाके में रहता था. इसके बाद उसने नौबस्ता में मकान खरीदा, जो अभी पूरा नहीं बना है.

मसीरुद्दीन के घर पर उसकी पत्नी सईदा, मां शाहजहां बानो, बेटियां ज़ैना, ज़ोया, ज़ेबा और एक 4 साल का बेटा मुस्तकीम है. छोटी बेटी जे़बा को शुगर है और दिन में 3 बार इन्सुलिन लगती है. मां शाहजहां बानो ने आज तक को बताया कि कभी नहीं सोचा था कि ये दिन देखने को मिलेगा और मेरे बेटे को आतंकी बता दिया जाएगा.

मां शाहजहां बानो ने कहा कि वह (मसीरुद्दीन) कभी इन सब चीजों में लिप्त नहीं था, उसे फंसाया गया है. वहीं, बेटी जै़ना ने बताया कि मोहल्ले में किसी से भी पूछेंगे तो कोई बुरा नही बोलेगा, मेरे पापा को उठा के ले गए और कुछ बताया भी नहीं, हमारी किताबें बिखेर दी और पापा को घसीट के ले गए, अब उनके जाने के बाद घर कैसे चलेगा?

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×