scorecardresearch
 

कालीचरण पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने लगाया देशद्रोह का केस, गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी का है आरोप

Kalicharan arrested: छत्तीसगढ़ पुलिस की टीमें कालीचरण को गिरफ्तार करने के लिए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में दबिश दे रही थीं. पुलिस को पता चला कि उसकी अंतिम लोकेशन खुजराहो में है.

X
कालीचरण (फाइल फोटो) कालीचरण (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धर्म संसद में कहे थे महात्मा गांधी पर अपशब्द
  • यूपी भागने की फिराक में था कालीचरण

महात्मा गांधी को गाली देने वाले कालीचरण (Kalicharan) पर शिकंजा कसता जा रहा है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि उसे गुरुवार को ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया गया हैं. हालांकि उसने पुलिस को चमका देने के लिए पूरी योजना बना रखी थी. वह बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था. लिहाजा पुलिस ने कई टीमें बनाकर घेराबंदी की. पुलिस ने उसके मोबाइल से उसे ट्रेस कर लिया.

पुलिस ने कालीचरण को मध्य प्रदेश के खजुराहो से एक होटल से गिरफ्तार किया है. अपने खिलाफ कार्रवाई की भनक लगने के बाद कालीचरण पुलिस से लुका-छिपी का खेल खेल रहा था. इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि उसने किराए पर एक मकान ले लिया है, लेकिन वह होटल में ही छिपा हुआ था. पुलिस को सूचना मिली कि वह यूपी भागने की फिराक में है. लिहाजा पुलिस ने स्टेट बॉर्डर के साथ ही रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी निगरानी बढ़ा दी थी.

खजुराहो में खेल रहा था लुका-छिपी का खेल

छत्तीसगढ़ पुलिस की टीमें कालीचरण को गिरफ्तार करने के लिए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में दबिश दे रही थीं. पुलिस को पता चला कि उसकी अंतिम लोकेशन खुजराहो में है. इसके बाद टीम उसे वहीं घेरने में जुट गई. वह खजुराहो में भी लगातार अपनी लोकेशान बदल रहा था.

कालीचरण के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा

महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द बोलने को लेकर कालीचरण के खिलाफ धारा 505(2) और धारा 294 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. रायपुर के पूर्व महापौर और वर्तमान सभापति प्रमोद दुबे ने संत कालीचरण के खिलाफ FIR दर्ज की कराई थी. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि महात्मा गांधी पर भड़काऊ भाषण देने वाले कालीचरण की जल्द गिरफ्तारी होगी.

धर्म संसद में कहे थे अपशब्द

रायपुर में कुछ दिन पहले हुई धर्म संसद में कालीचरण ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे. कालीचरण ने गांधीजी की हत्या करने के लिए नाथूराम गोडसे की सराहना की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें