scorecardresearch
 

जींदः SP ऑफिस के बाहर धरना दे रही थी गैंगरेप पीड़िता, कार ने मारी टक्कर

पीड़िता का आरोप था कि पुलिस ने आरोपियों के साथ हाथ मिला लिया है. उसने आरोपियों के खिलफ गैंगरेप की शिकायत दी, जबकि पुलिस ने केवल दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

पुलिस आगे इस मामले की जांच करने की बात कह रही है पुलिस आगे इस मामले की जांच करने की बात कह रही है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने दर्ज नहीं की गैंगरेप की शिकायत
  • पीड़िता ने एसपी ऑफिस के बाहर दिया धरना

हरियाणा राज्य में खुद पुलिस 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' नारे मजाक बना रही है. इसकी ताजा मिसाल जींद जिले में देखने को मिली जहां एक रेप पीड़िता शिकायत दर्ज कराने के लिए एसपी ऑफिस के चक्कर लगाती रही. जब उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह एसपी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गई. वो खुले आसमान के नीचे बैठकर 20 घंटे तक धरना देती रही. लेकिन पुलिस का दिल नहीं पसीजा. इसी दौरान एक गाड़ी ने उस पीड़ित लड़की को टक्कर मार दी.

महिला को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया है. इस शर्मनाक मामले ने हरियाणा पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उस युवती के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया था. पहले थाने गई, जहां से पुलिस ने उसे भगा दिया. फिर वो महिला शिकायत लेकर जिले के पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची. लेकिन बेशर्म बन चुके पुलिस अधिकारियों ने भी उसकी एक नहीं सुनी.   

हार कर वो लड़की जींद में एसपी ऑफिस के सामने खुले आसमान नीचे धरने पर बैठ गई. वो पिछले 20 घंटे से वहां लगातार धरना दे रही थी. रेप पीड़िता पूरी रात वहां धरने पर बैठी रही. पुलिस प्रशासन ने उसकी कोई सुध नहीं ली. 

देखें: आजतक LIVE TV 

पीड़िता का आरोप था कि पुलिस ने आरोपियों के साथ हाथ मिला लिया है. उसने आरोपियों के खिलफ गैंगरेप की शिकायत दी, जबकि पुलिस ने केवल दहेज उत्पीडन का मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया. पीड़िता का कहना था कि जब तक उसके साथ रेप करने वाले दरिंदे सलाखों के पीछे नहीं चले जाते, तब तक वह एक बूंद पानी भी ग्रहण नहीं करेगी. वो धरने पर बैठी रहेगी. 

उधर, जींद पुलिस ने कहा कि दहेज उत्पीडन का मामला दर्ज किया गया है. महिला की शिकायत पर दिल्ली में भी मामला दर्ज है. जिसकी जांच की जा रही है. हैरानी की बात है कि पुलिस ने पीड़िता का कोई मेडिकल भी नहीं करवाया था.  

बताते चलें कि पीड़िता 2011 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की गोल्ड मेडलिस्ट और टॉपर रही है. वह जींद के कमाचखेड़ा गांव की रहने वाली है. महिला ने अपने पति, पति के चाचा और ससुर समेत 9 लोगों के खिलाफ धोखे से शादी कराने और उसके साथ गैंगरेप करने का आरोप लगाया था. 

जींद पुलिस की डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि लड़की ने गैंगरेप, मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं. पुलिस ने जांच के बाद महिला के पति, ससुर और अन्य आरोपियों के खिलाफ दहेज़ प्रताड़ना का मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की है. पीड़िता ने दिल्ली में भी एक मामला दर्ज करवाया था. उसकी रिपोर्ट भी हरियाणा पुलिस ने मंगवाई है. आगे मामले की जांच की जा रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें