scorecardresearch
 

गुरुग्रामः GST और PF में किया करोड़ों का घोटाला, अब कंपनी की एचआर दीपिका ढुल गिरफ्तार

यह मामला गुरुग्राम के डीएलएफ फेज़ 1 में स्थित वी इंस्पायरर फैसिलिटी मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का है. जहां करोड़ो के वित्तीय घोटाले के साथ-साथ जीएसटी और पीएफ विभाग में भी बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया था.

X
पुलिस ने दीपिका को गिरफ्तार करने के बाद रिमांड पर लिया है
पुलिस ने दीपिका को गिरफ्तार करने के बाद रिमांड पर लिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जीएसटी और पीएफ में करोड़ों की हेराफेरी
  • कंपनी के निदेशक ने दर्ज कराई थी FIR
  • HR समेत 5 लोग गिरफ्तार, एक फरार

हरियाणा के गुरुग्राम की एक कंपनी में जीएसटी और पीएफ में हुए करोड़ों के घोटाले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने इस पूरे मामले में हेराफेरी और फर्जीवाड़ा करने के आरोप में कंपनी की एचआर मैनेजर दीपिका ढुल को गिरफ्तार किया है. इस मामले में कंपनी के निदेशक ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी.

यह मामला गुरुग्राम के डीएलएफ फेज़ 1 में स्थित वी इंस्पायरर फैसिलिटी मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का है. जहां करोड़ो के वित्तीय घोटाले के साथ-साथ जीएसटी और पीएफ विभाग में भी बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया था. कंपनी के निदेशक अनिल छिल्लर की ने इस मामले को लेकर पुलिस से शिकायत की थी.

गुरुग्राम पुलिस ने अनिल छिल्लर की शिकायत पर थाने में आईपीसी की धारा 408, 420, 467,468, 471 और 120 के तहत मामला दर्ज किया था. इसके बाद पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरु की तो एक बाद एक कई लोग निशाने पर आ गए. जिसमें सबसे अहम नाम था दीपिका ढुल का.

इसे भी पढ़ें-- तालिबान समेत दुनिया के वो 5 आतंकी संगठन, जिन्होंने ताकत के लिए खून से लाल किए अपने हाथ

आरोपी दीपिका ढुल कंपनी में एचआर का काम संभालती है. आरोप है कि उसी ने अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर कंपनी के जीएसटी टैक्स और पी.एफ. विभाग के साथ हेराफेरी कर कंपनी को बड़ा नुकसान पहुंचाया. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने दीपिका ढुल को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि कंपनी के निदेशक अनिल छिल्लर की शिकायत पर पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिनमें से 5 आरोपियो की गिरफ्तारी हो चुकी है. अभी इस मामले में एक आरोपी फरार है. पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें