scorecardresearch
 

'पत्नी से तलाक के बाद अकेला हो गया हूं...', 7 साल से महिला कॉन्स्टेबल का रेप करता रहा SI

MP News: ग्वालियर में पदस्थ एक महिला कॉन्स्टेबल ने दतिया जिले में पदस्थ एक सब-इंस्पेक्टर पर रेप का केस दर्ज कराया है. महिला कॉन्स्टेबल का कहना है कि सात साल से पुलिस SI शादी का झांसा देकर रेप कर रहा था. उसने कहा था कि मेरा पत्नी से तलाक हो गया है, अकेला रहता हूं. जब महिला कॉन्स्टेबल को पता चला कि वह झूठ बोल रहा है तो उसने दूरी बना ली, लेकिन SI उसे ब्लैकमेल करता रहा.

X
शादी का झांसा देकर किया रेप. (प्रतीकात्मक तस्वीर) शादी का झांसा देकर किया रेप. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के ग्वालियर की महाराजपुरा पुलिस ने दतिया में पदस्थ एक सब-इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया है. ग्वालियर के अजाक थाने में पदस्थ महिला कॉन्स्टेबल ने दतिया पुलिस को इस संबंध में आवेदन दिया था. इस शिकायत में पीड़िता ने कहा था कि एसआई उसके साथ शादी का झांसा देकर सात साल से दुष्कर्म कर रहा है. दतिया एसपी ने इस मामले में जीरो पर कायमी करवाकर मामले ग्वालियर पुलिस को ट्रांसफर कर दिया था.

दतिया एसपी से की गई शिकायत में महिला कॉन्स्टेबल ने कहा कि साल 2015 में भोपाल में परेड के दौरान सब-इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह और उसके बीच मुलाकात हुई थी, जो धीरे-धीरे गहरी दोस्ती में बदल गई. SI ने महिला कॉन्स्टेबल को शादी का झांसा दिया था. इसी के आधार पर वह उससे 7 साल से दुष्कर्म कर रहा था. जब महिला कॉन्स्टेबल ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया तो वह मुकर गया.

SI ने झांसा दिया कि उसका पत्नी से तलाक हो चुका है और वह अकेला है. इसके बाद जब पता चला कि एसआई झूठ बोल रहा है तो उससे दूरी बना ली, और दूसरी जगह शादी कर ली.

इसके बाद महिला कॉन्स्टेबल की शादी हो गई तो भी आरोपी उसक पीछा नहीं छोड़ रहा था. उसने महिला कॉन्स्टेबल के पति को कई बातें बता दीं. इसके बाद तलाक की नौबत आ गई. मामला फैमिली कोर्ट में शुरू हो गया.

महिला कॉन्स्टेबल ने दतिया एसपी से शिकायत की. दतिया एसपी ने ग्वालियर की महाराजपुरा पुलिस को केस ट्रांसफर किया. ग्वालियर पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है. 

एसपी अमित सांघी का कहना है कि फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है और जैसे तथ्य सामने आएंगे, उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें