scorecardresearch
 

UP: परिवार ने लगाया दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर गोली मारने की धमकी मिलने का आरोप, पुलिस ने किया इनकार

बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि उनके घर में शादी समारोह है, लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने उनकी बस्ती से दूल्हे के घुड़चढ़ी करने पर गोली मारने की धमकी दी है.

खुशी के साथ सम्पन्न हुआ शादी समारोह खुशी के साथ सम्पन्न हुआ शादी समारोह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परिवार ने थाने पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई
  • घुड़चढ़ी करने पर गोली मारने की धमकी मिली
  • पुलिस को जांच में कुछ नहीं मिला

यूपी के सरधना के मानपुरी गांव निवासी अनुसूचित जाति के एक परिवार ने गुरुवार को थाने पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई. बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि उनके घर में शादी समारोह है, लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने उनकी बस्ती से दूल्हे के घुड़चढ़ी करने पर गोली मारने की धमकी दी है.

परिवार के दो लड़कों की शुक्रवार को घुड़चढ़ी होनी थी. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच में ऐसा कुछ नहीं पाया गया. पड़ोस में ही रह रहे एक लड़के की 5 से 6 दिन पहले कैंसर से मौत हो गई थी, जिसको लेकर घर के सामने डीजे ना बजाने की बात कही गई थी, लेकिन बाद में दोनों ही पक्ष शादी में शरीक हुए और हंसी-खुशी शादी समारोह का आयोजन संपन्न हो गया.  

मांगेराम व उसके भाई ओमप्रकाश गुरुवार को थाने पहुंचे थे. उन्होंने शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाया कि गांव के ऊंची जाति के लोग अनुसूचित जाति में शादी समारोह के दौरान दूल्हे को घोड़ी पर बैठने का विरोध कर रहे हैं. मांगेराम ने बताया कि उसके बेटे करण और उसके भाई ओमप्रकाश के बेटे सूरज की 16 जुलाई को घुड़चढ़ी होनी है. कार्यक्रम से पहले ही ठाकुर समाज के कुछ लोगों ने धमकी दी है. उनका कहना है कि उनकी बस्ती से दूल्हा पैदल ही निकलेगा. यदि घोड़ी पर आया तो गोली मार देंगे. 

इस मामले में सीओ सरधना आर. पी. शाही का कहना है कि मामला घुड़चढ़ी का नहीं था. पड़ोस के घर में मौत हो गई थी जिसके बाद उन्होंने कहा था कि शादी में उन के घर के सामने डीजे ना बजाया जाए, क्योंकि उनके घर में मौत हो गई है. शिकायत संज्ञान में आई और वहां पुलिस को भेजा गया, जिसके बाद मामला निपट गया है. सरधना थाने के अध्यक्ष बृजेश कुमार ने कहा, ''प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ, लेकिन जब इसकी जांच की गई तो वहां कोई ऐसा मामला नहीं था.''

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें