scorecardresearch
 

गुरुग्राम: दलित युवती से की शादी तो युवक को लाठियों से पीट-पीट मार डाला

हत्या की ये सनसनीखेज वारदात गुरुग्राम के बादशाहपुर गांव की है. दरअसल, एक निजी कंपनी में काम करने वाले युवक आकाश ने 5 महीने पहले बादशाहपुर की रहने वाली एक दलित लड़की से प्रेम विवाह किया था. इस बात से लड़की के समाज के कुछ लोग खासे नाराज थे.

X
पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है
पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • युवक को मिली दलित युवती से प्रेम करने की सजा
  • ससुराल जाने पर लाठी डंडों से पीटा
  • इलाज के दौरान तोड़ा दम

हरियाणा के गुरुग्राम में एक युवक का दलित युवती से प्रेम विवाह करना उसकी जिंदगी पर भारी पड़ गया. दरअसल, इस प्रेम विवाह से लड़की के गांव में आक्रोश था. वहां के दलित युवकों ने उस लड़के को उनके गांव में आने पर जान से मारने की धमकी दी थी. इसके बावजूद वो युवक बीती 8 नवंबर को अपनी ससुराल जा पहुंचा. जहां आधा दर्जन दलित युवकों ने लाठी डंडों से उसकी जमकर पिटाई की. युवक को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

हत्या की ये सनसनीखेज वारदात गुरुग्राम के बादशाहपुर गांव की है. दरअसल, एक निजी कंपनी में काम करने वाले युवक आकाश ने 5 महीने पहले बादशाहपुर की रहने वाली एक दलित लड़की से प्रेम विवाह किया था. इस बात से लड़की के समाज के कुछ लोग खासे नाराज थे. इसी के चलते गांव के दलित युवकों ने आकाश को धमकी दी थी कि अगर उसने उनके गांव में कदम रखा तो वो उसे जान से मार देंगे. 

देखें: आजतक LIVE TV

शादी के पांच माह बाद अचानक 8 नवंबर को आकाश अपनी ससुराल बादशाहपुर गांव जा पहुंचा. तभी उसे पांच दलित युवकों ने घेर लिया और लाठी डंडों से उसकी जमकर पिटाई की. इस हमले में आकाश बुरी तरह से घायल हो गया. उसे एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रैफर कर दिया गया.

बीती 10 नवंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान आकाश की मौत हो गई. मामला पुलिस तक पहुंच चुका था. लिहाजा मामले की छानबीन चल रही थी. इसी दौरान पुलिस ने हमलावरों की पहचान कर ली. इसके बाद दबिश देकर पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पांचों आरोपी बादशाहपुर के ही रहने वाले हैं.

एसीपी (क्राइम) प्रीतपाल सिंह ने बताया कि आकाश की हत्या के मामले में बादशाहपुर के पवन, मोहित, इंद्रजीत अजय, लालू उर्फ धनमेंद्र और रवि को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसी से मामले का खुलासा हुआ है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें