scorecardresearch
 

खालिस्तान समर्थक ने दी थी खट्टर को 15 अगस्त को तिरंगा ना फहराने की धमकी, दर्ज हुई FIR

दरअसल कुछ दिन पहले खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सीएम खट्टर को 15 अगस्त को तिरंगा ना फहराने की धमकी दी थी. कहा गया था कि सीएम उस दिन अपने घर पर ही रहें.

खट्टर को 15 अगस्त को तिरंगा ना फहराने की धमकी (पीटीआई) खट्टर को 15 अगस्त को तिरंगा ना फहराने की धमकी (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खट्टर को दी थी धमकी, शिकायत दर्ज
  • 15 अगस्त को तिरंगा ना फहराने की धमकी
  • खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू पर केस

15 अगस्त से पहले खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की तरफ से देश के कई मुख्यमंत्रियों को धमकी दी जा रही है. कहा जा रहा है कि 15 अगस्त को झंडा ना फहराया जाए. हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी ऐसी धमकी दी गई थी. सीधे तौर पर उन्हें तो कॉल नहीं किया गया, लेकिन संदेश के जरिए चेतावनी दी गई. अब पुलिस ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. गुरुग्राम के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज की गई है.

खट्टर को दी थी धमकी, शिकायत दर्ज

दरअसल कुछ दिन पहले खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सीएम खट्टर को 15 अगस्त को तिरंगा ना फहराने की धमकी दी थी. कहा गया था कि सीएम उस दिन अपने घर पर ही रहें. किसान आंदोलन के नाम पर उन्हें तिरंगा ना फहराने की बात कही जा रही थी. उस समय मनोहर लाल खट्टर ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा था कि वे किसी भी पन्नू को पनपने नहीं देंगे. उनकी तरफ से जांच के आदेश भी दे दिए गए थे.

हिमाचल के सीएम को भी मिली थी धमकी

अब उस जांच के आधार पर ही पन्नूु के खिलाफ गुरुग्राम के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज की गई है. वैसे इससे पहले हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर को भी ऐसी ही धमकी दी गई थी. तब कई पत्रकारों के फोन पर एक रिकॉर्डेड कॉल आई थी. उस कॉल में भी यही कहा गया था कि 15 अगस्त को सीएम झंडा ना फहराएं. दलील तो ये भी दे दी गई थी कि हिमाचल का फिर पंजाब में विलय किया जाएगा. उस धमकी के बाद सीएम जयराम की तरफ से भी सख्त एक्शन के निर्देश दिए गए थे. तब मुख्यमंत्री ने कहा था कि वे 15 अगस्त को जरूर तिरंगा फहराएंगे और धमकियों से नहीं डरने वाले हैं.

अब ये पहली बार नहीं है जब  खालिस्तानियों द्वारा इस तरह से अपने प्रोपेगेंडा को धार दी गई हो. कई मौकों पर किसानों के नाम पर भड़काने का काम हुआ है, भारत में सोशल मीडिया के जरिए अशांति फैलने का प्रयास रहा है. लेकिन इस बार पन्नू के खिलाफ एक्शन ले लिया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें