scorecardresearch
 

पत्नी ने साथ जाने से किया इनकार, तो अपनी नाबालिग साली को लेकर हो गया फरार

बिहार के छपरा जिले (Bihar Chhapra) में एक युवक अपनी पत्नी को लेने ससुराल पहुंचा, लेकिन ससुराल वालों ने नहीं भेजा. इसके बाद युवक अपनी नाबालिग साली को लेकर फरार हो गया. इस मामले की शिकायत युवक के ससुर ने पुलिस (Police) से की. पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

X
नाबालिग साली को लेकर फरार हो गया युवक. नाबालिग साली को लेकर फरार हो गया युवक.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार के छपरा जिले का मामला
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बिहार के छपरा जिले (Bihar Chhapra) से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. यहां जिले के गड़खा के कदना गांव में एक शख्स पत्नी को ससुराल लेने पहुंचा तो ससुराल वालों ने नहीं भेजा. इसके बाद उसने अपनी नाबालिग साली (Minor sister-in-law) को इश्क के जाल में फंसाया और उसे लेकर फरार हो गया. नाबालिग के पिता ने मामले की शिकायत पुलिस से की. इसके बाद मामला महिला हेल्पलाइन पहुंचा.

जानकारी के अनुसार, नाबालिग ने महिला हेल्पलाइन में परिवार वालों के खिलाफ ही आरोप लगा दिया कि वे लोग उसकी शादी जबरन करना चाहते हैं. इस दौरान पुलिस ने नाबालिग को ले जाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, जीजा-साली के इस मामले में 6 अप्रैल को गरखा थाना क्षेत्र के कदना मोहम्मदपुर गांव निवासी तेरस राम ने शिकायत दर्ज कराई थी.

यह शिकायत दरियापुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर शीतलपुर गांव निवासी कृष्णा राम के खिलाफ थी. इसमें तेरस राम ने अपनी बेटी के अपहरण का केस दर्ज कराया था. तेरस राम का आरोप था कि उनका दामाद कृष्णा राम उनकी छोटी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया है. शिकायत के बाद नाबालिग महिला हेल्पलाइन पहुंची और अपने पिता पर ही जबरन बाल विवाह करवाने का आरोप लगा दिया.

मामले में सूचना महिला हेल्पलाइन ने संबंधित बीडीओ और SP को दी. जैसे ही परिजनों को नाबालिग के आने की सूचना मिली, सभी महिला हेल्पलाइन पहुंच गए और उसके बाद पूरे मामले में आरोपी जीजा की भूमिका के बारे में पता चला. जांच में पता चला कि नाबालिग लड़की का जीजा कृष्णा राम खुद ही उसे लेकर महिला हेल्पलाइन पहुंचा था, जहां नाबालिग ने अपने घर वालों पर बाल विवाह करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया, लेकिन जांच के बाद मामला कुछ और ही निकला. नाबालिग के अपहरण का मामला सामने आते ही पुलिस ने आरोपी जीजा को गिरफ्तार कर लिया और नाबालिग को कोर्ट में पेश करने के लिए हिरासत में ले लिया.

12 साल पहले हुई थी शादी

बता दें कि कृष्णा राम की शादी करीब 12 वर्ष पूर्व तेरस राम की पुत्री सीकांति देवी के साथ हुई थी. कृष्णा राम के दो बेटियां और एक बेटा है. अपने पति से परेशान उसकी पत्नी मायके चली गई. जब कृष्णा राम उसे लाने गया तो ससुरालवालों ने भेजने से मना कर दिया. इसके बाद कृष्णा राम अपनी साली को लेकर फरार हो गया. हालांकि साली का कहना है कि वो बाल विवाह से बचने के लिए जीजा के साथ गई. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस का कहना है कि मामला उलझा हुआ है, जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें