scorecardresearch
 

ससुराल वाले दहेज के लिए करते थे परेशान, महिला ने बच्चों और खुद को लगाई आग

मध्य प्रदेश के पन्ना में एक 28 वर्षीय महिला ने अपने दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ केरोसिन डालकर आत्मदाह कर लिया. महिला के परिवार वालों का कहना है कि उनकी बेटी को ससुराल वाले अक्सर दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. इस हादसे में महिला और बेटी की मौत हो गई. जबकि बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला और बेटी की मौत बेटा गंभीर रूप से झुलसा
  • महिला के परिवार वालों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक महिला ने अपने दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ केरोसिन डालकर आत्मदाह कर लिया. इस घटना में महिला और बेटी की झुलसने से मौत हो गई. जबकि बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया.

घटना सलेहा थानाक्षेत्र के कठवरिया गांव की है. जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया है. और बेटे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

पुलिस ने बताया कि घटना के समय मृतका का पति राजेश कोरी बकरी चराने गांव के खेतों में गया हुआ था और माता-पिता गांव में चल रही भागवत कथा सुनने के लिए गए हुए थे. तभी 28 वर्षीय द्रौपदी ने यह कदम उठाया. सालेहा थाना प्रभारी सुयश पांडे ने बताया कि महिला ने परिवारिक कलह के चलते यह कदम उठाया है.

उधर, महिला के परिवार ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को दहेज के लिए रोजाना प्रताड़ित किया जा रहा था और इसी आवेश में उनकी बेटी ने ये कदम उठाया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए इसकी बारीकी से जांच शुरू कर दी है.

कानपुर में शख्स ने किया सुसाइड
वहीं, यूपी के कानपुर में एक युवक ने वाहन शोरूम मालिक से परेशान होकर सुसाइड कर लिया. युवक ने सुसाइड से पहले शोरूम मालिक द्वारा मारपीट का जिक्र कर वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था. परिजनों ने पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाया और शव रखकर जाम लगा दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर केस दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है.

युवक की पत्नी का आरोप है कि शोरूम के मालिक के खिलाफ कई बार हमने पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की, जबकि शोरूम मालिक मेरा मकान लिखवाने का दबाव बना रहा था. शोरूम मालिक मौके से फरार हो गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें