scorecardresearch
 

UP: सबसे बड़ा साइबर ठग प्रमोद मंडल अरेस्ट, 10 राज्यों में था वॉन्टेड

यूपी पुलिस (UP Police) के साइबर सेल (Cyber Cell) के हाथ बड़ी सफलता लगी है. लखनऊ साइबर सेल (Lucknow Cyber Cell) ने देश के सबसे बड़े साइबर ठगों में से एक प्रमोड मंडल (Pramod Mandal) को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिता और चाचा से मिलने पहुंचा था लखनऊ
  • लेनदेन के लिए दिल्ली में रखा था अकाउंटेंट

यूपी पुलिस (UP Police) के साइबर सेल (Cyber Cell) के हाथ बड़ी सफलता लगी है. लखनऊ साइबर सेल (Lucknow Cyber Cell) ने देश के सबसे बड़े साइबर ठगों में से एक प्रमोड मंडल (Pramod Mandal) को गिरफ्तार किया है. प्रमोद यूपी समेत देश के 10 राज्यों में वॉन्टेड (Wanted) था. लखनऊ साइबर सेल ने प्रमोद मंडल के साथ राजेश करन और मनोज को भी गिरफ्तार किया है.

प्रमोद मंडल पर झारखंड, बिहार, दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में 3 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. बीते साल सचिवालय से रिटायर्ड क्लर्क के खाते से उसने 53 लाख रुपये की बड़ी रकम पर हाथ साफ  किया था. झारखंड के दुमका का रहने वाला प्रमोद मंडल लखनऊ जेल में बंद पिता और चाचा से मिलने आया था. पुलिस उसे लंबे समय से तलाश रही थी. पुलिस की यह तलाश खत्म हुई उसे गोसाईगंज इलाके से अरेस्ट कर लिया गया. प्रमोद समेत पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

इसपर भी क्लिक करें- गाजियाबाद: तमंचा लेकर बन रहा था 'डॉन', वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार, IPS ने ली ऐसे चुटकी
 
प्रमोद मंडल खुद दूसरों को ठगता ही था साथी ही औरों को भी इस काम के बारे में बताता था. दुमका में प्रमोद मंडल लोगों के बैंक खातों से रकम उड़ाने के साथ दूसरे साइबर अपराधियों को भी ट्रेनिंग देता था. इतना ही नहीं प्रमोद मंडल ने ठगी से कमाए करोड़ों रुपए के लेनदेन के लिए दिल्ली में अकाउंटेंट तक रखा था. लखनऊ साइबर सेल ने दिल्ली के अकाउंटेंट को भी गिरफ्तार किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें